DMRC ने बताया Omicron से बचाव का अजब तरीका, ‘छोले भटूरे’ का दिया उदाहरण

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन (OMICRON) देश में लगातार फैल रहा है। इसी कड़ी में अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकारें अपने अपने स्तर पर लोगों को जागरूक कर रही हैं। वहीं राजधानी दिल्ली मेट्रो ने लोगों को मास्क को लेकर जागरूक करने के लिए अपने अंदाज में अजब तरीका निकाला। दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि जैसे ‘भटूरे के लिए जो छोले है, उसी तरह से सेफ होने के लिए मास्क जरूरी है।’

https://twitter.com/OfficialDMRC/status/1473175374544601097?s=20

ALSO READ: खुशखबरी: वैक्सिनेशन कम्प्लीट कर चुके यात्रियों को Go First दे रहा है बड़ी छूट!

गौरतलब है कि, महामारी कोरोना की पहली लहर के बाद से ही मेट्रो का परिचालन बंद होने से DMRC को करोड़ो का राजस्व घाटा हुआ है। जिसके बाद अब कोरोना से बचाव की जानकारी देते हुए दिल्ली मेट्रो ने मास्क लगाए एक पैसेजेंर को संकेत करते हुए बताया है। जैसा हम सब जानते है कि, मेट्रो से हर रोज लाखों लोग सफर करते हैं, लिहाजा कोई चांस ना लेते हुए जागरूकता पर बल दिया जा रहा है।

ओमिक्रॉन के केस

आपको बता दें कि, देश में ओमिक्रॉन के 200 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। इसमें से सबसे ज्यादा केस मुंबई और राजधानी दिल्ली में सामने आए हैं। इन दोनों राज्यों में 54-54 केस सामने आए हैं।