Indore News : बेहतरीन कार्य करने पर निगम ने अपने 228 कर्मचारियों का किया सम्मान

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की टूलकीट के दिशा निर्देशों के अनुसार आयुक्त  प्रतिभा पाल द्वारा दिये गये आदेश आनुसार नगर पालिक निगम इन्दौर में कार्यरत सफाई मित्र, ड्रेनेज कर्मचारी, वर्कशॉप कर्मचारी, (ड्रायवर, हेल्पर आदि) रेग पिकर्स, हेल्पर, जनकार्य, मलेरिया विभाग, आई.डब्ल्यू.एम, में कार्यरत कर्मचारियों को उनके कार्य के प्रदर्शन के आधार पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियां का सम्मान किया जाता है।

इंदौर चुनाव : स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की टूलकीट के दिशा निर्देशों के अनुसार आयुक्त प्रतिभा पाल(Pratibha Pal) द्वारा दिये गये आदेश आनुसार नगर पालिक निगम इन्दौर में कार्यरत सफाई मित्र, ड्रेनेज कर्मचारी, वर्कशॉप कर्मचारी, (ड्रायवर, हेल्पर आदि) रेग पिकर्स, हेल्पर, जनकार्य, मलेरिया विभाग, आई.डब्ल्यू.एम, में कार्यरत कर्मचारियों को उनके कार्य के प्रदर्शन के आधार पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियां का सम्मान किया जाता है।

इसी क्रम में माह जनवरी मे समस्त 19 झोन में कार्यरत 228 कर्मचारियों का सम्मानित/प्रोत्साहित किया गया। विभाग प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारी/मुख्य स्वच्छता निरीक्षक द्वारा उनके विभाग में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र में किए जा रहे उत्कृष्ट कार्य के आधार पर संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा मार्किंग मेट्रिक्स के आधार पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले 228 कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

Read More : अब Aadhar Card के फर्जीवाड़े से ऐसे करें अपना बचाव, इन वेबसाइट से रहे सतर्क

स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत नगर पालिक निगम इंदौर द्वारा शहर के स्थान शहर पर विभिन्न गतिविधि आयोजित की जा रही है नगर निगम के स्वच्छता कर्मियों द्वारा शहर को साफ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाती है सफाई कर्मियों को नगर निगम द्वारा एवं शहर की जनता द्वारा स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर कहा जाता है हाल ही में हुए सीएनजी प्लांट शुभारंभ शुभारंभ में माननीय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी द्वारा सफाई कर्मियों की प्रशंसा की थी।

निगम इंदौर द्वारा हर माह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सफाई कर्मियों को सम्मानित किया जाता है उक्त के क्रम में जनवरी माह में 19 झोन के उत्कृष्ट कर्मचारियों का जोन स्तर पर नगर निगम के अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया मुख्यता जिसमें नगर निगम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी अखिलेश उपाध्याय, स्वास्थ्य अधिकारी सुमित अस्थाना , जयसवाल भाटिया, पाटोदी , एवं जोन के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक द्वारा कर्मचारियों को सर्टिफिकेट एवं सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Read More : UNSC में Ukraine-Russia विवाद पर घमासान, भारत ने दी ये राय

अखिलेश उपाध्याय द्वारा बताया गया कि आयुक्त के डमनिर्देशानुसार सभी जोन पर यह कार्यक्रम नगर निगम के सभी सफाई कर्मियों की उपस्थिति में आयोजित हुआ था जिसमें वार्ड के जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक नागरिकों ने भी भाग लिया। सफाई कर्मी स्वच्छता के कार्य में सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं उन्हीं की मेहनत और लगन से इंदौर लगातार पांचवीं बार नंबर वन बना है और इस साल भी इंदौर देश में लगातार छठी बार देश मे सबसे स्वच्छ शहर बनेगा। निगम द्वारा जनवरी माह में सभी 85 वार्डों के कुल कर्मचारियों में से 228 कर्मचारियों को सफाई में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु सम्मानित किया।