कोरोना ने पकड़ी रफ्तार: भोपाल में भी आ रही हैं सुनामी

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली हैं।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली हैं। यहां अब सात महीने बाद मंगलवार को 24 घंटे में कोरोना के 126 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। और हैरानी की बात ये हैं कि नए संक्रमितों में 10 से लेकर 72 साल तक के लोग शामिल हैं।
जबकि 10 से लेकर 18 साल तक की उम्र के 23 मरीज सामने आएं हैं। आपको बता दे स्वास्थ्य संचालनालय की कोविड पॉजिटिव पेशेंट लाइन लिस्ट रिपोर्ट में ये खुलासा किया गया है। लेकिन सबसे बड़ी चिंता की बात ये हैं कि इसके अलावा एसीएस पशुपालन जेएन कंसोटिया,का पूरा परिवार उनकी पत्नी और बेटी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

must read: Corona Cases में बड़ा उछाल: मुंबई में तीसरी लहर नहीं, सीधे सुनामी आई हैं?

चिंता की बात इसलिए हैं क्योंकि एसीएस कंसोटिया ने मंगलवार को ही सीएम के सामने प्रेजेंटेशन भी दिया है। आपको बता दे कि मध्यप्रदेश में अब इंदौर कोरोना का एपिक सेंटर और भोपाल हॉटस्पॉट बन गया है। मंगलवार काे मिले नए संक्रमितों में 88 पुरुष और 38 महिलाएं हैं। इसके अलावा 6 परिवारों में भी कोरोना संक्रमण पहुंचा है। इनमें एक परिवार तो ऐसा है, जिसके 3 सदस्य पॉजिटिव हैं। वहीं, 5 परिवारों के 2-2 सदस्य संक्रमित हुए हैं। यानी परिवार के सदस्यों में एक-दूसरे से संक्रमण फैल गया। अब सावधानियां बहुत ज्यादा बरतने की जरूरत हैं नहीं तो कोरोना की तीसरी लहर नहीं सीधे सुआमी आने वाली हैं।