Homeइंदौर न्यूज़बड़ी खबर: offline ही होगी सभी कॉलेज की परीक्षाएं

बड़ी खबर: offline ही होगी सभी कॉलेज की परीक्षाएं

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने कॉलेज छात्रों की मंशा पर पानी फेरते हुए

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने कॉलेज छात्रों की मंशा पर पानी फेरते हुए परीक्षाएं ऑनलाइन की बजाय ऑफलाइन (MP College Exam 2021) करवाने की बात कही है।

सोमवार को उज्जैन में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कॉलेज की परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं, बल्कि ऑफलाइन (Offline College Exam 2021-22) ही आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग, सभी विश्वविद्यालयों में होने वाली UG और PG सेमेस्टर और वार्षिक पद्धति की परीक्षाएं ऑफलाइन परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होकर परीक्षा कराने की योजना बना रहा है। साथ ही कॉलेजों को भी निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि ऑफलाइन परीक्षा को लेकर प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति की बैठक बहुत जल्द बुलाई जाएगी और इसका पूरा खाका तैयार किया जाएगा।

इस निर्णय के पीछे की वजह बताते हुए मंत्री मोहन यादव ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों और प्रदेश भर में ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित कराने की व्यवस्था को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उनका कहना हैं कि कई दूरस्थ क्षेत्रों में नेटवर्क नहीं मिलने, छात्रों के पास मोबाइल ना होने और परीक्षा में असुविधा होने जैसी समस्याओं का सामना न करने पड़े, इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग ने सभी परीक्षाएं ऑफलाइन कराने का निर्णय लिया है। मतलब अब सभी कॉलेज छात्रों को परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पर ही आना होगा।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular