भारत जोड़ो यात्रा का कल मध्य प्रदेश में सातवां दिन था। यह यात्रा आज बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंची थी। जहां सुबह के ठहराव उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में करीब 20 मिनट रुककर पूजा-अर्चना की और महाकाल का दूध से अभिषेक किया। राहुल ने पञ्चोपचार विधि से पूजा की। सफेद धोती, रुद्राक्ष की माला पहने राहुल ने दंडवत प्रणाम भी किया। इसके बाद मंगलवार को ही उनकी एक बड़ी सभा हुई। पहले प्रियंका गांधी भी इस सभा में शामिल होने वाली थी, लेकिन अब कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

वहीं अब राहुल गांधी चुनावी सभा लेने गुजरात गए हैं। वे वहां सभाएं लेने के बाद फिर उज्जैन लौट आएंगे और यात्रा गुरुवार से फिर आगर मालवा की तरफ रवाना होगी। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन की सीमा में मंगलवार सुबह पहुंची थी। राहुल ने महाकाल के दर्शन करने के अलावा बड़ी आमसभा को भी संबोधित किया।

Also Read – Indore : नए कलेक्टर ने दिखाई संवेदनशीलता, गंभीर बीमारी से पीड़ित 7 माह की बच्ची का तुरंत करवाया ऑपरेशन

यात्रा ने मध्य प्रदेश में प्रवेश से पहले भी दो दिन का विश्राम महाराष्ट्र की सीमा में लिया था। तब भी राहुल गांधी ने दो दिन गुजरात जाकर चुनावी सभाएं ली थीं। 21 नवंबर को उन्होंने सूरत और राजकोट में जाकर पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया था।