दस हजार करोड़ की चैरिटी कर चुके है बाबा रामदेव

0

बाबा रामदेव ने इंदौर में प्रेस वार्ता में कहा कि इंदौर कई दृस्टियो से ऐतिहासिक है इंड्रस्टी की बात की जाए तो रुचिसोया खाद्य तेल में मामले में सबसे अग्रणी कंपनी इंदौर की है में सभी दूर होकर आया हु देश के हर इलाके में होकर आया रुचि सोया का साम्राज्य था पर दिवालिया हो गयी थी पर पतंजलि ने दिवालिया होने से बचा लिए। सहारा परिवार ने मेहनत कर उसे खड़ा किया ।

5 दशक जिस कंपनी के हो गए उसने कीर्तिमान बनाया सोयाबीन के भाव रुचि सोया से खुल जाए करते थे 36 लाख टन आयल प्रोडक्शन के साथ रुचि सोया कंपनी नंबर वन है 7 से 10 करोड़ लोग रुचि सोया का तेल खाते है पर कुछ तकलीफ आयी और कंपनी के साथ प्रत्यकसह और परोक्ष रूप से लाखों लोग जुड़े थे उस बभरोसे को टूटने नही दिया हम 5000 करोड़ रुपये इसमे खर्च कर रहे है केवल वुअपर के लिए नही समाज के लिए और चेरिटी के लिए कर रहे है 10 हजार करोड़ रुपये की चेरिटी हम कर चुके है और आगे 1 लाख हजार की चेरिटी करेंगे ।

रामदेव ने कहा, हमारा लक्ष्य है कि खायद्य तेल में भारत आत्म निर्भर हो, देश की समृद्धि बढ़ेगी और करेंसी मजबूत होगी। विदेशो से रिफायन तेल नही क्रूड आयिल आएगा इससे देश की इंड्रस्टी बचेगी ऐसे और निर्णय लेने होंगे, पाम के लिए और निर्णय लेने होंगे, जितने भी भुजिया बिस्किट वाले है उसमें पाम से बनाया जाता है ।

रामदेव बोले पाम देश मे 2 लाख हेक्टेयर में है और ये 20 लाख हेक्टेयर हो जाएगा तो बाहर से नही लेना पफेग । आंध्र में सबसे अधिक है अब हम त्रिपुरा और उड़ीसा में जा रहे है 5 साल में हम आत्मनिर्भर हो जाएंगे। चारो तरफ आर्थिक मंदी के स्वर है पर रोना रोने के बजाए ये सोचना होगा कि आगे कैसे बढेगा सरकार को और कड़े निर्णय लेने होंग3 तभी देश मजबूत होगा ब्रांड इक्विटी, रॉयल्टी कैसे हो दोनो ब्रांड के साथ मिलने पर ब्रांड पोजिशन में भी पतंजलि और रुचि सोया एक बड़ा ब्रांड हो गया है । हमने एक एक्जम्पल सेट किया है।

रामदेव ने कहा, में तो निष्पक्ष हु में महात्मा गांधी के नाम को लोगो ने बेचा है। आज भी आर्थिक गुलामी बरकरार है हमने सब्सिडी की सीडी पर स्वदेशी के आंदोलन को नही बढ़ाया। हमारा लक्ष्य है आगे की इस बार 15 हजार करोड़ का लक्ष्य अचीव करे और 3 से 5 साल में 50 हजार करोड़ का लक्ष्य हम प्राप्त करे ये प्रयास है। हम प्रोडक्शन केपेसिटी बढ़ाएंगे 2 लाख हेक्टेयर पर पाम प्लांटेशन करेंगे। 2 लाख हेक्टेयर से अभिक के एग्रीमेंट भी किये हुए है पर इसमे थोड़ा समय लगेगा। 3 से 5 गुना बढ़ाने का 5 साल में हम पूरा करेंगे हम कुछ और नए प्रोडक्ट भी लॉन्च करेंगे हेल्थ में नेचरल ऑइल यूज करें, तिल का तेल स्वास्थवर्धक होता है, गाय का घी, नया में हेल्थ के लिए सफोला गोल्ड की कॉम्पिटिशन में न्यूट्रिला गोल्ड लेकर आएंगे । हमारा संकल्प है 2 साल में 50 हजार करोड़ का लक्ष्य पूरा करेंगे। आज एफएमसीजी में रुचि सोया और पतंजलि सबसे अग्रणी कंपनी है। न्यूट्रिला हनी भी लेकर आ रहे है और हाई प्रोटीन आटा भी लॉन्च करेंगे ।

रामदेव ने नागरिकता कानून को लेकर कहा, आज CAA फूल फार्म नही पता पर लोग वीरोध कर रहे है। विद्यार्थी जिन्ना वाली आजादी कहने लगे है जो ठीक नही हैंदेश डिवोशन से आगे बढ़ेगा। मोदी सरकार के फैसले अच्छे है
इस समय देश मे काफी पंगे गो रहे है मुझसे मत कहलवाओ। पीएम मोदी ने 3 दिन पहले कहा देश मे बड़ी ताकत है आर्थिम मंदि से जल्दी उभर जाएंगे सरकार इसके प्रति जागरूक है । सबकी जिमेदारी है सरकार का काम है ।

उन्होंने कहा, जो भी हिन्दू अल्पसंख्यक भारत मे नही आएंगे तो कहा जाएंगे तोनुस्का विरोध क्यों ये कानून तो कोंग्रेस ने बनाया है एक भी अवैध नागरिक भारत मे नही रहना चाइये ये प्रक्रिया होना चाइये,जो प्रक्रिया सरकार तय करेगी उसमे जो आ गए है उन्हें कैसे डायजेस्ट करेगी । इसमे गलत फहमियां काफी पैदा हो रही है सरकार तो कह रही है जो वैध नागरिक प्रताड़ित नही होगा अवैध नागरिक भी करोड़ो में है। वीर सावरकर स्वतंत्र सेनानी थे और देश की आजादी में उनका योगदान है यदि कोई भूल हुई हो तो उसे ओछी बात नही की जानी चाइये क्या नेहरू जी गांधी जी ने कोई भूल नही की क्या कभी , वे स्वतंत्रता सेनानी थे ।

योगगुरु बाबा रामदेव ने में हो रही स्वच्छता की तारीफ की , कहा इंदौर शहर में हो रहा है लगातार अच्छा काम शहर में सफाई और स्वच्छता में हो रहा है बेहतर काम।

योग गुरु बाबा रामदेव ने की सीएम कमलनाथ की तारीफ

बाबा रामदेव ने कहा मेरा जितना प्रेम शिवराज सिंह से है, उतना ही कमलनाथ जी से, मेरी हमेशा उनसे बात होती है, कमलनाथ जी बहुत ही दूरदर्शी व्यक्ति हैं, उनको समझ है कैसे सरकार चलाना है, प्रदेश को कैसे आगे बढ़ाना है, कमलनाथ जी और दूसरे राजनेताओं की सोच में जमीन आसमान का फर्क है