बाढ़-बारिश से अब तक अकेले केरल में 60 मौते

महाराष्ट्र में प्रभावित लोगों को अब राज्य सरकार की ओर से खाद्य सामग्री दी जा रही है, जिसमे भी सरकार की और से राजनीति की जा रही हैं।

0
51
kerala

नई दिल्ली: केरल राज्य बाढ़-बारिश के कारण बदहाल है. यहाँ के लोग दोतरफा मार झेल रहे है।बारिश के साथ-साथ भू-स्खलन भी यहाँ के लोगों के लिए मुश्किलें खड़ा कर रहा है, जिसके कारण राज्य में अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले दो दिनों के अंदर ही राज्य में भूस्खलन की 80 से ज़्यादा घटना हो चुकी है।

महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक में प्राकृतिक आपदा का कहर जारी है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार यहां पिछले 72 घंटों में 125 लोगों की मौत हो चुकी है।कर्नाटक को बाढ़ से करीब छह हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। वही मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में अगले 24 घंटे काफी भारी हैं। अभी तक बाढ़ की चपेट में आने से राज्य में 29 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में दो महीनों बाद विधानसभा चुनाव हैं और उससे पहले अब ऐसे पोस्टर राहत पैकेज में देखने मिल रहे हैं।

महाराष्ट्र में प्रभावित लोगों को अब राज्य सरकार की ओर से खाद्य सामग्री दी जा रही है, जिसमे भी सरकार की और से राजनीति की जा रही हैं। राहत सामग्री में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और स्थानीय विधायक की तस्वीर लगी हुई है। बता दें कि महाराष्ट्र में दो महीनों बाद विधानसभा चुनाव हैं।

वहीं केरल में इस मॉनसून के दौरान 60 लोगों की मौत हो चुकी है तथा यह आकड़ा और बढ़ने के आसार है। कर्नाटक की तस्वीर भी कुछ ऐसी ही है। राज्य में बारिश और बाढ़ के चलते मौत का आंकड़ा 30 हो गया है। इसके अलावा तमिलनाडु में भी बारिश के चलते 5 की मौत हो चुकी है। गोवा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here