कांग्रेस (Congress) पार्टी की पार्टी के महासचिव और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यात्रा में शामिल चार कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बिजली का कंरट लगने की जानकारी सामने आई है। सूत्रों के अनुसार चारो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज जारी है और साथ ही उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Also Read-भोपाल Live : MP में हिन्दी माध्यम में मेडिकल पाठ्यक्रम का शुभारंभ, गृहमंत्री अमित शाह हैं मुख्य अतिथि, सीएम शिवराज कर रहे हैं अध्यक्षता

मौका नामक स्थान पर हुआ हादसा

भारत जोड़ो यात्रा का रविवार सुबह कर्नाटक के बेल्लारी से आगाज हुआ था , यहां से निकल कर यात्रा का पड़ाव मौका नामक स्थान पर पड़ा। इस दौरान यात्रा में शामिल उन 4 कांग्रेसी कार्यकर्ता को बिजली के करंट के झटके लगे जिन्होंने अपने हाथों में लोहे की छड़ पकड़ी हुई थीं। इस घटना के तुरंत बाद यात्रा के काफिले के साथ शामिल चिकित्सा वाहन के द्वारा चारों घायल कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराया गया, जिसके बाद उन्हें विशेष ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी और हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

Also Read-नहीं रहे लोकप्रिय जादूगर ओपी शर्मा, कानपूर में ली अंतिम सांस, अब नहीं चलेगा ‘इंद्रजाल’

3750 किमी का सफर पूरा करेगी यात्रा

कांग्रेस पार्टी की राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा का आगाज 7 सितंबर को देश के अंतिम छोर कन्याकुमारी से हुआ था। यह यात्रा अपने काफिले के साथ देश के 12 विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से गुजर कर आखिर में जम्मू कश्मीर में अपना अंतिम पड़ाव डालेगी। इस भारत जोड़ो यात्रा के दौरान देश के अलग अलग राज्यों के विभिन्न स्थानों पर सम्बोधन सभाओं का आयोजन किया जा रहा है और देश के युवाओं से कांग्रेस पार्टी से जुड़ने की अपील की जा रही है।

मंहगाई और बेरोजगारी से जुड़े मुद्दे उठा रही है कांग्रेस

अपनी भारत जोड़ो यात्रा में पार्टी के महासचिव राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी देश के अलग अलग राज्यों के अलग अलग स्थानों पर देश में वर्तमान समय में मौजूद महंगाई और बेरोजगारी से लेकर अन्य मुलभुत समस्याओं को केंद्र में रख कर देश के नागरिकों को सम्बोधित किया जा रहा है। इसके साथ ही यह विश्वास दिलाया जा रहा है कि यदि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो देश में यह समस्याएं पूरी तरह से समाप्त हो जाएंगी।