ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के अंतिम दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्योगपतियों से वन-टू-वन चर्चा की। बता दे कि गुरुवार को ग्लोबल समिट में नौ सत्र थे। इस दौरान उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि इंदौर में 10 हजार लोगों की क्षमता वाला नया कंवेंशन सेंटर भी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का समापन पूरे भरोसे के साथ हो रहा है। इंदौर को भी धन्यवाद!

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इस सफलता के पीछे वे अकेले नहीं हैं। प्रधानमंत्री मोदी का मार्गदर्शन, विजनरी लीडरशिप और केंद्रीय मंत्रियों का सहयोग भी है। जब-जब जरूरत पड़ी, कदम से कदम मिलाकर साथ चले है। उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आज विदाई की बेला है। इंदौर से निवेश का नया दौर शुरू हो रहा है। म.प्र ऐसा राज्य है, जो अंगुली पकड़ता नहीं और पकड़ता है तो छोड़ता नहीं। हमने आपको प्रेम के बंधन में बाधा है। जिस आत्मीयता से और प्रेम से दुनिया के 84 देशों के लोग मिले, ऐसा लगा कि पूरी दुनिया इंदौर में सिमट आई हो। अदभुत प्यार है। यही भारत के संस्कार भी हैं।हमारे प्रधानमंत्री ने जी 20 के लिए भी वसुधैव कुटुंबकम का संदेश दिया है। अपने जैसा सबको माने। सब अपने जैसे यानि अपने ही हैं। कोई किसी देश का हो हम एक हैं, पूरा विश्व एक परिवार है। भारत का कहना है जिओ और जीने दो। विश्व का कल्याण हो। हमने बच्चों-बच्चों को यही सिखाया है। कभी केवल भारत के कल्याण की कामना नहीं की। जी 20 का आयोजन भारत की अध्यक्षता में हो रहा है। यह विश्व के कल्याण का रास्ता तैयार करेगा।

Also Read : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट : कुल 15 लाख 42 हजार 550 करोड़ का आया निवेश

इसके साथ ही सीएम शिवराज ने यह भी कहा कि इंदौर से देश में नवेश का नया दौर आरंभ हुआ है। उद्योगपतियों को भूमि मिलने पर कोई अनुमति नहीं लेना पड़ेगी। उन्हें अटकने नहीं देंगे, भटकने नहीं देंगे। उद्योग लगने के बाद तीन साल तक कोई अधिकारी उद्योग का निरीक्षण नहीं करेगा। आप निवेश कीजिए , मामा को आप पर पूरा विश्वास है। हाईटेंशन लाइन से लेकर जनरेटर की परमिशन की कोई जरूरत नहीं है। हमारे पास नवकरणीय ऊर्जा में 6, 78 ,000 करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में निवेश का नया दौर प्रारंभ हो रहा है विश्वास का वातावरण है, निवेश के लिए आइडियल डेस्टिनेशन है। मध्य प्रदेश की धरती पर किसी को निराश नहीं होने देंगे। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 15,42, 514 करोड रुपये ईओआई प्राप्त हुई। 29 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा

Also Read : ई वेस्ट समाधान लेकर आए बेकार पड़े इलेक्ट्रॉनिक्स की रीसाइकल की प्रदर्शनी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में 24 घंटे में उद्योगों के लिए जमीन आवंटित कर दी जाएगी। वह सप्ताह में एक दिन उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे। कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ. वीरेंद्र कुमार ने भी संबोधित किया। इस मौके पर केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, म.प्र. के उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह आदि मौजूद थे।