Breaking News

बेईमानी हो गई भारत के साथ, छठवे फिल्डर ने किया धोनी को रनआउट

Posted on: 11 Jul 2019 16:28 by Mohit Devkar
बेईमानी हो गई भारत के साथ, छठवे फिल्डर ने किया धोनी को रनआउट

बुधवार को हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में न्यूज़ीलैंड और भारत ने काफी अच्छी पारी खेली. लेकिन न्यूज़ीलैंड ने बाज़ी मारकर फाइनल में अपनी जगह बना ली. बता दें कि, न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करके भारत को 240 रनों का टारगेट दिया था. जिसमे भारत ने 221 रन बनाकर 18 रन से मैच को गवां बैठी.

मैच में जब वह समय आया था कि 92 पर 6 विकेट हो गए थे, तब धोनी और जडेजा ने मैदान में आकर लोगों की उम्मीदें बढ़ा दी थी और मैच को संभाल लिया था. हालांकि, अच्छे मैच के चलते जडेजा 77 रन बनाकर आउट हो गए थे. सातवें विकेट के लिए धोनी और जडेजा के बीच 116 रनों की साझेदारी हुई.

जडेजा के बाद ही धोनी भी 50 रन बनाकर आउट हो गए थे. जहां से लोगों की उम्मीदें टूट गई थी. लेकिन इसी के चलते सोशल मीडिया पर धोनी के आउट होने की एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है. जिसे देख कहा जा रहा है कि जिस गेंद पर धोनी आउट हुए थे, उस वक्त अंपायरों से बड़ी गलती हो गई थी.

दरअसल, 48वें ओवर में जब धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस वक्त न्यूजीलैंड केचार खिलाड़ी 30 गज के घेरे के अंदर थे, लेकिन धोनी जिस गेंद पर रन आउट हुए, उससे एक गेंद पहले न्यूजीलैंड ने फील्डिंग में बदलाव किया और 30 गज के सर्कल के अंदर सिर्फ तीन खिलाड़ी ही रह गए. हालांकि सोशल मीडिया पर जो फील्डिंग का ग्राफिक्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसके मुताबिक 30 गज के अंदर न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ी थे.

अगर इस बात पर गौर किया जाए तो यह सही निकलती है तो ये अंपायरों से बहुत बड़ी गलती हो गई है. अगर अंपायरों को इस बात का ध्यान हो ता तो यह बॉल नो बॉल होती और टीम इंडिया को फ्री हिट मिलती. हालांकि ऐसा हुआ नहीं और धोनी 50 रन बनाकर आउट हो गए.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com