Breaking News

कांग्रेस की मोदी सरकार से मांग, अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित करे

Posted on: 24 Jun 2019 16:55 by Surbhi Bhawsar
कांग्रेस की मोदी सरकार से मांग, अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित करे

नई दिल्ली: लोकसभा में चल रही राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के नेता ने मोदी सरकार से अजीब मांग कर डाली। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार से विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को उन्होंने पुरस्कार देने की मांग की है। इसके साथ ही अधीर रंजन ने कहा कि केंद्र सरकार को अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित कर देनी चाहिए।

अधीर रंजन ने लोकसभा में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान जब विदेश नीति पर बोल रहे थे तो उन्होंने भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को पुरस्कार से नवाजा जाना चाहिए और उनकी मूंछों को राष्ट्रीय मूंछें घोषित कर देनी चाहिए। कांग्रेस नेता की इस मांग पर सदन में बहुत तालियाँ गूंजी।

एनडीए सांसदों द्वारा सोनिया और राहुल पर चल रहे मामलों पर जवाब देते हुए कहा कि अगर सोनिया और राहुल गांधी चोर हैं तो वे इस हाउस में कैसे बैठे हुए हैं। यदि उन्होंने कुछ भी गलत किया है तो यहां पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री दोनों ही बैठे हुए हैं, आपने अभी तक उन्‍हें जेल क्‍यों नहीं भेजा।

पाक सीमा में घुस गए थे अभिनंदन

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकित्सान में घुसकर बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। वायुसेना ने लड़ाकू विमान मिग-21 से उड़ान भर पाकिस्तान की सीमा में 80 किलोमीटर अंदर जाकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था।

एयरस्त्रिकेके अगले ही दिन पाकिस्तान ने पलटवार करते हुए हमला करने की कोशिश की थी लेकिन भारत के जाबाजों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। इस दौरान पाकिस्तान के F-16 विमान का पीछा करते हुए अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में घुस गए थे। जिसके बाद पाकिस्तानी आर्मी ने उन्हें पकड़ लिया था।

हालांकि भारात के कूटनीतिक दबाव में आने के कारण पाकिस्तान को अभिनंदन को छोड़ना पड़ा। भारत में उनके सम्मान में लोगों ने मार्च निकाला, सोशल मीडिया पर उनके लिए कैंपेन चला। भारत लौटने के बाद अभिनंदन छुट्टी पर रहे लेकिन उन्होंने फिर से ड्यूटी ज्वाइन कर ली है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com