ऐश्वर्या राय बच्चन की निजी और प्रोफेशनल लाइफ से रिलेटेड एक किस्सा लाइमलाइट में बना हुआ है. यह किस्सा 17 वर्ष पुराना है और बॉलीवुड के हैंडसम हैंक ऋतिक रोशन से जुड़ा हुआ है. आपको वर्ष 2006 में आई फिल्म ‘धूम 2’ याद ही होगी. अरे वहीं फिल्म जिसमें ऐश्वर्या राय ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन लुक से सभी को पागल कर दिया था. फिल्म से कहीं अधिक इसका ‘क्रेजी किया रे’ सॉन्ग लोगों को काफी पसंद आया था.

इस फिल्म को डायरेक्टर संजय गढ़वी ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में ऐश्वर्या के अपोजिट ऋतिक रोशन को बेहद पसंद किया गया था. फिल्म में दोनों की केमेस्ट्री दर्शकों के दिलों दिमाग पर छा गई थी. दिलचस्प बात ये रही हैं कि इस फिल्म में ऐश्वर्या के पति एक्टर अभिषेक बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे. इन तीनों के अतिरिक्त उदय चोपड़ा और बिपाशा बसु की भी दमदार एक्टिंग देखने को मिली थी.

Also Read – Beer की बोतल पर भगवान की फोटो छापने से हिंदुओं में आक्रोश, कंपनी से कहा- वापस लो प्रोडक्ट नहीं तो…

जानिए क्या था मसला

चलिए अब आते हैं असली मसले पर जिसकी वजह से ऐश्वर्या को बड़ी शर्मिंदगी झेलनी पड़ गई थी. आलम ये रहा कि बेचारी एक्स मिस वर्ल्ड को कोर्ट से नोटिस भी आ गया था और परिवार (बच्चन फैमिली) भी उनसे काफी खफा हो गया था. ये सब डायरेक्टर संजय गढ़वी और ऋतिक रोशन के कारण हुआ था. अब आप सोच रहे हैं किया क्या मुद्दा रहा है, तो आपको बता दें कि स्क्रिप्ट की मांग के कारण से ऐश्वर्या ने ऋतिक रोशन संग इंटीमेट सीन शूट किया था. इस सीन में ऋतिक संग ऐश्वर्या ने जमकर लिपलॉक किया. जब सीन लोगों के सामने आया तो हर कहीं हाय-तौबा मच गई थी.

ऐश्वर्या ने खुद किया था खुलासा

लीगल नोटिस को लेकर एक बार खुद ऐश्वर्या ने फिल्मफेयर को दिए अपने इंटरव्यू में बातचीत के दौरान बताया था कि वह ऑनस्क्रीन किसिंग के फेवर में नहीं थीं. वह किसिंग सीन को करने में ज़रा सा भी कंफर्टेबल नहीं थीं. किसिंग सीन नहीं करने की वजह से उन्होंने हॉलीवुड की कई फिल्मों को छोड़ दिया था. लेकिन उन्होंने इसे हिंदी सिनेमा में पहले ट्राई करने की सोची और जानना चाहा कि इस बारे में लोगों के क्या रिएक्शंस मिलते है.

ऐश्वर्या राय ने अपने इंटरव्यू में स्वीकार किया कि फिल्म में उन्होंने वह एक खास सीन किया था और जिसकी वजह से उन्हें देश के कई लोगों ने लीगल नोटिस भेज दिया था. लीगल नोटिस में उनसे लिखित तौर पर पूछा गया था कि उन्होंने आखिर ऐसा क्यों किया. ऐश्वर्या के मुताबिक, नोटिस में लिखा था, ‘आप आइकॉनिक हैं, आप हमारी लड़कियों के लिए example हैं, आपने अपनी लाइफ को एक example की तरह पेश किया है. इस सीन से हम कम्फर्टेबल नहीं हैं, आपने ऐसा क्यों किया?

अभिषेक सहित बच्चन फैमिली भी हो गई थी खफा

मीडिया सूत्रों के अनुसार, उन दिनों ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की मंगनी हो चुकी थी, इसलिए बच्चन फैमिली भी इस दृश्य को लेकर खफा थी. अटकलों की मानें तो ऋतिक और ऐश्वर्या के इस किसिंग सीन को देखने के बाद अभिषेक इतने खफा हो गए थे कि अभिषेक ने ऋतिक से बात करना बंद कर दिया था. वहीं बच्चन फैमिली ने भी पूरी कोशिश की कि फिल्म से कुछ खास सीन हटवाने की. हालांकि ऐसा हो नहीं पाया और थिएटर पर आते ही यह फिल्म हिट हो गई थी.