हम सब जावेद जाफरी को बखूबी जानते हैं, वो एक ऐसे कलाकार है जिन्होंने टेलीविज़न और फिल्म की दुनिया में अपना खूब नाम बनाया है। दिग्गज अभिनेता जगदीप, जो की जावेद जाफरी के पिता थे। इसके बावजूद जावेद ने कभी इंडस्ट्री में काम पाने के लिए अपने पिता का नाम इस्तेमाल नहीं किया। जावेद जाफरी का जन्म 4 दिसंबर 1963 को हुआ था। आपको बता दें कुछ समय तक जावेद का रिश्ते उनके पिता के साथ ठीक नहीं था, आइये जानते हैं इसकी वजह।

पिता जगदीप को थी शारब की बुरी लत

दिग्गज कॉमेडियन जगदीप को शराब की बहुत बुरी लत थी। जावेद को ये लत बिलकुल पसंद नहीं थी मगर इसके बाद जगदीप को जुए की भी आदत लग गयी और ये बात जब जावेद को पता चली तो उन्होंने बहुत बार उनको रोकना चाहा मगर कोई सुधर नहीं हुआ। ये चीज़ जावेद को काफी परेशान करने लगी और यही कारण था की दोनों के बीच फिर रिश्ते ख़राब होने लगे।

Also read -Apple जल्द ही दे सकता हैं चीन को बड़ा झटका, क्या भारत को मिलेगा इसका फायदा

टेलीविज़न डांस शो बूगी वूगी से मिली थी जावेद जाफरी को पहचान

टीवी के डांस रियलिटी शो “बूगी वूगी ” ने जावेद को पहचान दिलाई। जावेद जाफरी ने कई नेशनल और इंटरनॅशनल टीवी शोज में अपनी आवाज़ दी है और एंकरिंग की है। जावेद ने “मेरी जंग” फिल्म से अनिल कपूर के अपोजिट एक नेगेटिव करैक्टर से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके अलावा इन्होने कई सारी हिट फिल्मों में भी काम किया है। ये एक वीडियो जॉकी और एक विज्ञापन निर्माता भी रहे हैं।

पॉलिटिक्स में भी अपना हाथ आज़मा चुकें है जावेद जाफरी

हम सब जानते है की जावेद जाफरी कितने मल्टी टैलेंटेड हैं। ये कितने अच्छे एक्टर और कोरियोग्राफर भी हैं। वो अपनी बातों को एकदम अलग और मज़ेदार तरीके से बोलने में माहिर हैं। साल 2014 में इन्होने आम आदमी पार्टी से राजनाथ सिंह के विरुद्ध लोकसभा चुनाव भी लड़ा था जिसमे उनको हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने अब तक राजनीती से दुरी बनाई हुई है।