Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी प्री-मानसून की एंट्री? IMD ने जारी की चेतावनी

Weather Update: देशभर में गर्मी का कहर लगातार बढ़ा हुआ है. कई राज्यों में पारा 45 डिग्री के भी ऊपर पहुंच चूका है.

Heavy rain in UP

Weather Update: देशभर में गर्मी का कहर लगातार बढ़ा हुआ है. कई राज्यों में पारा 45 डिग्री के भी ऊपर पहुंच चूका है. हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने की वजह से दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम बदलने वाला है. जानकारी के अनुसार, रविवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला. जिससे लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत भी मिली। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और उसके आसपास के प्रदेशों में आज यानी बुधवार को हलकी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़े – मॉर्निंग लुक में भी लग रहीं Janhvi kapoor बेहद खूबसूरत , देखें तस्वीरें

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में अधिकतम तापमान करीब 40 डिग्री तक रहेगा। साथ ही पंजाब, हरियाणा, बिहार, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने कहा है कि, अगले 6 से 7 दिनों तक लोगों को गर्म हवाओं से राहत मिलने वाली है. हालांकि, अब प्री मानसून भी शुरू होने वाला है. एजेंसी स्काईमेट वेदर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और आसपास के क्षेत्रों में एक ताजा विक्षोभ है.

यह भी पढ़े – जनता की चिट्ठी ही तुड़वा सकती है पीएम की चुप्पी !

विभाग ने कहा कि, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब जैसे राज्यों में 4 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है. दूसरी ओर उत्तर पश्चिम भारत में येलो अलर्ट है, यहां गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. साथ ही 3 मई को कई राज्यों में बारिश होने के आसार है. अगले तीन दिनों के दौरान उत्तरी भारत के तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है.