रात को ब्रा पहनकर सोने से होते हैं ये खतरनाक नुकसान, जानें उनके बारे में…

आप सब अपनी खूबसूरती और स्वास्थ को लेकर हमेशा सतर्क रहते हैं लेकिन क्या आप जानते है ऐसी कई चीज़े है जिनके कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिस तरह आप खान पान पर ध्यान देना जरूरी समझते है उसी तरह रात में आप किस तरह के कपड़े पहनकर सो रही हैं इसका ध्यान रखना भी जरूरी है।

0
bra

आप सब अपनी खूबसूरती और स्वास्थ को लेकर हमेशा सतर्क रहते हैं लेकिन क्या आप जानते है ऐसी कई चीज़े है जिनके कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिस तरह आप खान पान पर ध्यान देना जरूरी समझते है उसी तरह रात में आप किस तरह के कपड़े पहनकर सो रही हैं इसका ध्यान रखना भी जरूरी है। दरअसल, ऐसी कुछ महिलाएं है जो अपनी सेहत में बहुत लापरवाही करती है। लेकिन वो ये नहीं जानती उनकी ये लापरवाही उन्हें बाद में कितना नुकसान देगी। तो चलिए जानते हैं रात में ब्रा पहन कर सोने से क्या नुकसान होते हैं।

इन नुकसानों का रहता है सबसे ज्यादा खतरा –

ब्रेस्ट कैंसर का खतरा –
कई महिलाओं का ये कहना है कि रात में ब्रा पहनकर सोने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती बल्कि वे आराम महसूस करती हैं, लेकिन शोध के अनुसार जो महिलाएं ब्रा पहनकर सोती हैं उनमें ब्रेस्ट कैंसर का खतरा ज्यादा होता है। इसलिए अगर आप ब्रा पहनकर सोना चाहती हैं तो स्पोर्ट्स ब्रा ही पहनें।

रक्त प्रवाह-
रात में टाइट ब्रा पहनकर सोने से उस जगह पर रक्त प्रवाह ठीक से नहीं हो पाता है। जिसकी वजह से कई बार गठान पड़ जाती है और कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए रात में ब्रा पहनकर न सोएं।

रैशेज की समस्या-
रात में टाइट या गलत ब्रा पहनकर सोने से ब्रेस्ट में ठीक से हवा नहीं लग पाती है और त्वचा में खुजली होने लगती है। खराब ब्रा पहन कर सोने से संवेदनशील त्वचा पर रैशेज भी हो जाते हैं। इसलिए हमेशा सही साइज और कॉटन की ब्रा पहने और सोते समय ब्रा न पहने।

काले धब्बे पड़ना-
कई बार टाइट ब्रा पहनने की वजह से त्वचा बंध जाती है और उस पर लाल निशान पड़ने लगते हैं। अगर इसपर समय पर ध्यान न दिया जाए तो ये काले धब्बे का रूप ले लेते हैं, इसके साथ ही रात के समय टाइट ब्रा पहनने से स्तनों का आकार नहीं बढ़ता है।