चुनाव में वोट नहीं डाल पाए मतदाता यहां करें शिकायत, जरूर मिलेगा समाधान

चुनाव से वंचित मतदाता अपनी शिकायत यहां दर्ज करा सकते हैं.

इस बार के नगरी निकाय चुनाव में यह देखा गया कि कई मतदाता अपने मताधिकार से वंचित रह गए हैं. किसी का नाम लिस्ट से काट दिया गया है या फिर अपने वार्ड की जगह दूसरे वार्ड में उनका नाम आ रहा है और वह यह जानते भी नहीं है. इस तरह की लापरवाही के चलते लगभग चार लाख लोग चुनाव में मतदान नहीं कर पाए है. आप में से किसी के साथ या फिर आपके आसपास के किसी व्यक्ति के साथ ऐसा हुआ है तो वह भोपाल चुनाव आयोग में अपनी शिकायत दर्ज करवा कर कार्रवाई की मांग कर सकते हैं.

जो भी व्यक्ति मतदान से वंचित रह गए हैं वह चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर मध्य प्रदेश को अपनी शिकायत भेज सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट https://ceomadhyapradesh.nic.in/CEO_ControlRoom.aspx पर जाकर मतदाता अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. इसके साथ ईमेल के जरिए भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. यहां का ईमेल आईडी complaints@eci.gov.in है, जिस पर शिकायत भेजी जा सकती है.

Must Read- कल से शुरू होगा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का फेज 1, स्टूडेंट्स को रखना होगा इन नियमों का ध्यान

कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है और चुनाव आयोग ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. अब तक की गई सभी शिकायतों का आयोग की ओर से जवाब दिया गया है तो अगर सभी लोग जो अपना मतदान नहीं डाल पाए वह एक साथ शिकायत करेंगे तो इसके बेहतरीन परिणाम निकल कर सामने आ सकते हैं. मतदान हर व्यक्ति का अधिकार है और इससे वंचित करवाने वाली देशद्रोही ताकतों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना बहुत आवश्यक है.