उत्तर प्रदेश : मथुरा-वृन्दावन में यमुना नदी में चलेगा जहाज, आगरा तक वाटर-वे बनाने का हुआ ऐलान

केंद्रीय शिपिंग एंड वाटर-वे मंत्री सर्बानंद सोनोवाल द्वारा मथुरा, वृंदावन और आगरा के बीच वाटर-वे ( Water Way ) बनाने की घोषणा हुई है। इस योजना के अंतर्गत आगरा से मथुरा और वृन्दावन तक पानी का जहाज (CRUISE) चलाया जाएगा।

केंद्रीय शिपिंग एंड वाटर-वे मंत्री सर्बानंद सोनोवाल द्वारा मथुरा, वृंदावन और आगरा के बीच वाटर-वे (Water Way) बनाने की घोषणा हुई है। इस योजना के अंतर्गत आगरा से मथुरा और वृन्दावन तक पानी का जहाज (CRUISE) चलाया जाएगा। धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस योजना पर कार्य किया जा रहा है।

Also Read-कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जिम में वर्कआउट के दौरान हुए बेहोश, हार्ट अटैक की है आशंका

मथुरा के गोवर्धन में शंकराचार्य कार्यक्रम में शामिल हुए थे मंत्री सर्बानंद सोनोवाल

केंद्रीय शिपिंग एंड वाटर-वे मंत्री सर्बानंद सोनोवाल मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र में शंकराचार्य कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां शंकराचार्य अधोक्षजानंद देव तीर्थ की ओर से सोनोवाल से केंद्रीय शिपिंग एंड वाटर-वे मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उनकी योजना को लेकर प्रश्न किए गए थे, जिसके जवाब में केंद्रीय शिपिंग एंड वाटर-वे मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उपरोक्त घोषणा की।

Also Read-त्यौहार : पाताल लोक में होने की वजह से भद्रा का साया नहीं होगा मान्य, कल 11 अगस्त को ही बंधेगी राखी, जानिए शुभ मुहूर्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी हुई विषय पर चर्चा

केंद्रीय शिपिंग एंड वाटर-वे मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बताया कि मथुरा, वृंदावन और आगरा के बीच वाटर-वे ( Water Way ) बनाने की योजना के संबंध में उनकी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी चर्चा हो चुकी है। जल्द ही इस योजना पर कार्यवाही शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस वाटर वे के निर्माण के बाद ब्रज क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और आगरा आने वाले पर्यटक भी मथुरा वृन्दावन आने को प्रेरित होंगे ।