सॉफटवेयर IFMIS के अंतर्गत शासकीय सेवकों का ESS Profile में अपडेट जरूरी

आयुक्त कोष एवं लेखा द्वारा दिये गये निर्देशानुसार कोषालयीन सॉफटवेयर IFMIS के अंतर्गत जिले के समस्त शासकीय सेवकों के ESS Profile में प्रविष्टि पूर्ण कर अपडेट किया जाना जरूरी है। इस संबंध में जिला कोषालय द्वारा सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।

बताया गया कि आयुक्त कोष एवं लेखा भोपाल द्वारा जारी ईएसएस प्रोफाईल अपडेट रिपोर्ट में जिले के मात्र 7 प्रतिशत शासकीय सेवकों की ईएसएस प्रोफाईल अपडेट की जाना पाया गया है। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने जिले के सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों से कहा है कि यह स्थिति अत्यंत असंतोषजनक है।

must read: Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस आला कमान ने सिद्धू को किया ठंडा, ये होंगे सीएम कैंडिडेट

उन्होंने निर्देश दिये हैं कि सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारी अधीनस्थ सभी शासकीय सेवकों की ईएसएस प्रोफाईल अपडेट का कार्य 15 फरवरी तक पूर्ण कर लेवें। कार्य पूर्णता का प्रमाण पत्र 17 फरवरी तक जिला कोषालय इन्दौर में प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।

समस्त शासकीय सेवकों की ईएसएस प्रोफाईल अपडेट का कार्य पूर्ण नहीं करने पर संबंधित आहरण एवं सवितरण अधिकारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। उक्त कार्य की प्रगति की प्रत्येक सोमवार को टी.एल बैठक में समीक्षा की जायेगी।