Ukraine-Russia: MP के ये 27 छात्र फंसे हैं Ukraine में, गृहमंत्री ने बुलाई थी आपात बैठक

Ukraine-Russia
Ukraine-Russia

Ukraine-Russia war: भोपाल। यूक्रेन (Ukraine) के साथ रूस ने अपना वार आज शुरू कर दिया है। ऐसे में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैन्य हमले की घोषणा के बाद यूक्रेन की कई जगह पर धमाके भी हुए है। खबर मिली है कि यूक्रेन की राजधानी कीव पर आज रूस ने क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से धमाके किए।

इसी बीच ताजा जानकारी के अनुसार CM हेल्पलाइन पर Ukraine में 27 विद्यार्थीयों ( 9 मेडिकल शिक्षा, 18 उच्च शिक्षा) के होने की सूचना दर्ज हुई है। जिनमे भोपाल के 4, इंदौर के 3, धार के 3, राइसेन के 2 तथा जबलपुर, छिन्दवाड़ा, मुरैना, नर्मदापुरम. डिंडोरी, ग्वालियर, टीकमगढ़, छतरपुर, खरगोन, देवास, बड़वानी, सागर, बालाघाट, सिहोर प्रत्येक से 1-1 (कुल 27) सूचनाएँ दर्ज की गई हैं।

must read: आखिर क्यों हो रही है Russia-Ukraine के बीच तनातनी, जानें क्या है पूरा मामला

हालांकि जानकारी के मुताबिक़ सभी वहां सुरक्षित बताये जा रहें हैं। वहीं उन्हें यूक्रेन में भारतीय दूतावास के निरंतर सम्पर्क में रहने की समझाईश दी गयी हैं। तथा दूतावास की advisory का पूर्ण पालन करने हेतु भी बताया गया है। वर्तमान में यूक्रेन से समस्त हवाई एवं समुद्रीय यातायात पूरी तरह से बंद है।

जबकि इसे लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा(Home Minister Narottam Mishra) ने आपात बैठक भी बुलाई थी जिसमें Ukraine में फंसे छात्रों को वहां से स्वदेश लाने की रणनीति पर चर्चा की गई हैं।