ट्रंप की चीन को धमकी, हांगकांग में दखल दिया तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

अमेरिका और चीन में इन दिनों कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा हैं। ट्रेडवार के बाद हांगकांग के प्रदर्शन के कारण दोनों देशों के बीच तकरार बढ़ गई है।

0
56
हांगकांग-min

नई दिल्ली। अमेरिका और चीन में इन दिनों कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा हैं। ट्रेडवार के बाद हांगकांग के प्रदर्शन के कारण दोनों देशों के बीच तकरार बढ़ गई है। एक लाख से अधिक लोग हांगकांग के विक्टोरिया पार्क में लोकतंत्र को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन को लेकर चीन लगातार दखल दे रहा हैं, क्योंकि हांगकांग की सीमा चीन से लगी हुई है। हांगकांग बॉर्डर पर चीन ने फौजी गतिविधियों को बढ़ा दिया हैं।

इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नाराजगी जताई है। ट्रंप ने चीन को धमकी देते हुए कहा कि अगर प्रदर्शनकारियों पर कोई कार्रवाई की गई, तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। लोकतंत्र समर्थन को पिछले कई दिनों से लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैें। इसमें प्रदर्शनकारियों ने काले रंग के कपड़े पहने हुए थे। प्रदर्शन के दौरान बारिश होने से विक्टोरिया पार्क पूरी तरह से भर गया था।

इसके बाद भी प्रदर्शनकारियों के आने का सिलसिला जारी था। हालांकि प्रशासन ने आयोजक सिविल ह्यूमन राइट फ्रंट को मार्च निकालने की इजाजत नहीं दी थी फिर भी पार्क में कई ज्यादा प्रदर्शनकारी इकट्ठा हो गए कि वहां की सड़कें भी प्रदर्शनकारियों से भर गईं। हालांकि पुलिस ने विक्टोरिया पार्क में प्रदर्शन की इजाजत दे दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here