शेयर बाजार : टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स देगी हर शेयर के साथ एक बोनस शेयर, लगातार दे रही है अच्छा रिटर्न

सुप्रसिध्द दवा निर्माता कम्पनीटोरेंट फार्मास्यूटिकल्स देगी हर शेयर के साथ एक बोनस शेयर, लगातार दे रही है अच्छा रिटर्नसाल 2001 में टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 12.65 रुपये के शेयर से की शुरुआत

share market

चिकित्सा क्षेत्र की सुप्रसिध्द दवा निर्माता कम्पनी टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स (Torrent Pharmaceuticals) बीते कुछ वर्षों से अपने शेयरों की कीमत में मजबूती बरकरार रखते हुए , अपने निवेशकों को लगातार लाभ पहुंचा रही है। कम्पनी के शेयर्स की कीमत में लगातार उछाल देखा गया है। कम्पनी का शेयर (share) 6 जुलाई को 2,899.50 रुपये पर बंद हुआ था। यही शेयर 7 जुलाई को 2,958 रुपये पर पहुंच गया। शेयर में 2.02 प्रतिशत का उछाल रहा।

Also Read-सरकारी नौकरी: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में अप्रेंटिस पद पर निकली भर्ती, 31 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

साल 2001 में टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 12.65 रुपये के शेयर से की शुरुआत

टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में साल 2001 में 12.65 रुपये के शेयर से व्यापर की शुरुआत थी, अब जबकि कम्पनी का शेयर 2958 तक पहुँच गया है , कम्पनी में शुरुआत में निवेश करने वाले निवेशकों को बड़ा मुनाफा दे चुका है।

Also Read-सातवां वेतन आयोग: 18 महीने के बकाया DA पर बड़ी खबर, कर्मचारियों को मिलेगा इतना पैसा

अब कम्पनी देने जा रही है बोनस शेयर

टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स अब अपने निवेशकों के लिए बोनस शेयर का ऑफर लेकर आई है। ऑफर के अनुसार कम्पनी का एक शेयर खरीदने पर साथ में एक शेयर बोनस के रूप में मिलेगा। जानकारी के अनुसार कंपनी ने बीते दिनों निवेशकों को 460 प्रतिशत डिवीडेंट दिया था। हर निवेशक को हर शेयर पर 15 रुपये का स्पेशल डेवीडेंट भी कम्पनी की ओर से दिया गया था। कम्पनी में निवेश करने वाले सभी निवेशकों ने बीते वर्ष अच्छा खासा मुनाफा कम्पनी के शेयर से कमाया है।