Home करियर सरकारी नौकरी: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में अप्रेंटिस पद पर...

सरकारी नौकरी: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में अप्रेंटिस पद पर निकली भर्ती, 31 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

PGCIL ने अप्रेंटिस के 1166 पदों पर भर्ती निकाली है. यह भर्ती देशभर के अलग-अलग शहरों में निकाली गई है.

सरकारी नौकरी: आजकल के दौर में युवाओं को सरकारी नौकरी की बहुत चाह है. कई युवा ऐसे हैं जो सरकारी नौकरी कर अपने देश की सेवा करना चाहते हैं. ऐसे ही युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड PGCIL ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है.

PGCIL ने जम्मू फरीदाबाद पटना गुडगांव लखनऊ शिलांग कोलकाता नागपुर हैदराबाद वडोदरा भुवनेश्वर और बेंगलुरु में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. आवेदन प्रक्रिया 7 जुलाई से शुरू हो चुकी है और 31 जुलाई तक चलेगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट Powerhrid.in पर जाकर प्रक्रिया पूरी करनी होगी.

Must Read- बॉलीवुड में जल्द होगी सलमान खान की भतीजी की एंट्री, खूबसूरती देख उड़ जाएंगे होश

पद संख्या

PGCIL ने 1166 पदों पर भर्ती निकाली है.

योग्यता

अपरेंटिस के अलग-अलग पदों के लिए संबंधित विषय में ग्रेजुएशन या डिप्लोमा की डिग्री होना जरूरी है. जिन उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में डिग्री या ग्रेजुएशन है वही अप्लाई कर सकते हैं.

सैलरी

ग्रैजुएट अप्रेंटिस पद के लिए 15000, एग्जीक्यूटिव के लिए 15000 और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए 12000 रूपए सैलरी तय की गई है.

ऐसे होगा सिलेक्शन

आवेदन एकत्रित होने के बाद उम्मीदवारों की डिग्रियों में प्राप्त अंकों के आधार पर एक शॉट लिस्ट तैयार की जाएगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अपने ओरिजिनल डॉक्यूमेंट के साथ वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित होना पड़ेगा. बता दें कि पदों पर भर्ती नौकरी की शुरुआत में 1 वर्ष के लिए की जाएगी.

अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं. तो आप PGCIL द्वारा निकाली गई अप्रेंटिस पद की भर्ती पर आवेदन कर सकते हैं और अपना सपना पूरा कर सकते हैं.