तीस हजारी केस: वकीलों ने खत्म की हड़ताल, सोमवार से जाएंगे कोर्ट

0
36

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकील-पुलिस के बीच हुए विवाद के बाद से जारी वकीलों हड़ताल खत्म हो गई है और सोमवार से काम पर आने का फैसला लिया है। शुक्रवार शाम बार काउंसिल के चेयरमैन ने बताया कि 3 नवंबर जारी हड़ताल को खत्म कर भी वकील सोमवार से काम पर लौटेंगे। बता दे कि बीसीआई और बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के आह्वान के बाद राजधानी दिल्ली की सभी बार एसोसिएशन ने वकीलों की हड़ताल को खत्म करने का फैसला लिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि इस मामले कसे सुलझाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अधिकारियों की मदद लेना चाहिए। मालू हो हाल ही में तीस हजारी कोर्ट में पुलिसकर्मियों व वकीलों विवाद हो गया था। वहीं अदालत ने इस मामले की सुनवाई अगले साल 12 फरवरी तक टाल दी है।

अदालत ने कहा, ‘निपटारे के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ अधिकारियों का उपयोग करें. कृपया प्रतीक्षा करें और देखें। लंबी तारीख की आवश्यकता है और हम इसे देखेंगे।‘ वहीं सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील विवेक नारायण शर्मा ने कानूनी बिंदुओं पर बहस करने की बात कही थी।

बता दे कि राकेश कुमार की ओर से हाईकोर्ट में दायर याचिका में मधुर वर्मा, असलम खान, मेघना यादव और संयुक्ता पाराशर समेत कई आईपीएस अधिकारियों और वरिष्ठ कर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here