सनस्क्रीम लगाने से चटक गई इस लड़की ही पसलियां, जानें वजह

धुप से भचने के लिए आजकल लोग क्या कुछ नहीं करते। तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है तो कोई पार्लर जाकर टैनिंग हटवा लेता है।

0
26
sunscream

नई दिल्ली : धुप से भचने के लिए आजकल लोग क्या कुछ नहीं करते। तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है तो कोई पार्लर जाकर टैनिंग हटवा लेता है। लेकिन इसी से जुड़ा एक मामला आज हम आपको बताने जा रहे है जिसमें सनस्क्रीम के इस्तेमाल से कई लड़कियों की पसलियां चटक गई है। जी हां दरसा, धुप और धूल से बचने के लिए लड़किया ज्यादा तर सनस्क्रीम का इस्तेमाल लगातार रूप से करती है।

लेकिन ये हमारी त्वचा के लिए हानिकारक साबित होता है। वैसे तो कहा जाता है कि सनस्क्रीन सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा को बचाता है। खास कर गर्मियों में धुप में निकलने से पहले सब सनस्क्रीम लगाने का कहते है। लेकिन इसका जरुरत से ज्यादा इस्तेमाल शरीर के लिए खतरनाक होता है।

हाल ही में चीन का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे सनस्क्रीम ज्यादा लगाने पर लड़की की हड्डियां ही कमजोर हो गई और उसकी 10 पसलियां भी टूट गई। चीन के झेजियांग में 20 साल की जियाओ माओ सनस्क्रीन लगाने की आदी थीं। कही भी जाने से पहले वो अपनी बॉडी पर सनस्क्रीम लगाती थी उसके बाद ही घर से निकलती थी।

हालांकि ये सब उसे तब पता चला जब वो अपनी खांसी की समस्या की वजह से डॉक्टर के पास गईं। दरअसल, माओ ने गर्मियों में स्ट्रॉ से बने मैट पर सोना शुरू किया था, जिसके बाद उन्हें खांसी आने लगी थी।

शुरआत में डॉ को ये अस्थमा के लक्षण लगे लेकिन बाद में पता तब चला जब उस लड़की को सीने में दर्द हुआ तब डॉ ने उसे कुछ जरुरी टेस्ट करवाने की सलाह दी जब उस लड़की ने सारे टेस्ट करवाए तब पता चला की उसकी 10 पसलियां टूट चुकी है और सारी हड्डियां भी कमजोर हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here