लड़कों के लिए हानिकारक हो सकती हैं ये सेक्स पोजीशन

कई सेक्स पोजीशन आपके लिए खतरनाक हो सकती है वैसे ही 'वुमन ऑन टॉप' या 'काऊगर्ल' वाली पोजीशन लड़कों के लिए कठिनाई का कारण बन सकती है।

0
sex

सेक्स करना हर किसी के लिए अच्छा होता लेकिन अगर इसे अच्छा से ना किया जाए तो इससे थोड़े से नुकसान भी होत सकते हैं। सबसे पहले यदि सेक्स की बात आती हैं तो लोग सेफ सेक्स के बारे में ही बात करते हैं। सेफ सेक्स करने के लिए आपको भी कई टिप्स पता होंगे जिनसे आप सेक्स से जुड़ी बीमारी से बच सकते हैं।

ऐसे में कुछ सेक्स पोजीशन ऐसी भी होती हैं जो पुरुषों के लिए खतरनाक भी हो सकती है। जैसे कई सेक्स पोजीशन आपके लिए खतरनाक हो सकती है वैसे ही ‘वुमन ऑन टॉप’ या ‘काऊगर्ल’ वाली पोजीशन लड़कों के लिए कठिनाई का कारण बन सकती है। आइए जानते है ऐसी और कोनसी पोजीशन है जो लड़कों के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं।

इन पोजीशन को करने से बचें –

1 मिशनरी –
दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज होने वाली मिशनरी सेक्स पोजिशन पूरी तरह से सेफ नहीं है, इसमें भी काफी रिस्क हो सकती है। वैसे तो मैन ऑन टॉप पोजिशन में फ्रैक्चर का खतरा कम रहता है क्योंकि सारी मूवमेंट्स पुरुषों द्वारा कंट्रोल की जाती हैं, बावजूद इसके अगर थ्रस्ट जरूरत से ज्यादा लगे तो पीनाइल इंजूरी का खतरा रहता है।

2 डॉगी स्टाइल –
डॉगी स्टाइल सेक्स करने के दौरान पीनाइल फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा। इसकी वजह ये है कि इस सेक्स पोजिशन में रफ पेनिट्रेशन और वजाइना में एंट्री मिस करने के दौरान पुरुषों को चोट लगने का खतरा रहता है।

3 विमिन ऑन टॉप –
इस पोजिशन में पुरुषों को चोट लगने का खतरा इस वजह से रहता है क्योंकि फीमेल पार्टनर का सारा वजन पुरुष के प्राइवेट पार्ट पर ही पड़ रहा होता है। ऐसे में अगर फीमेल पार्टनर की मूवमेट बहुत ज्यादा रफ, फास्ट या ट्विस्ट वाली हो तो मेल पार्टनर को सेक्स इंजूरी होने का खतरा रहता है।