इंदौर में 8 जनवरी से प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। जिसका आज आखिरी दिन है समापन के दिन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सभी प्रवासियों को अवार्ड देती हुई नजर आएंगी। बता दें कि मध्यप्रदेश ने सभी मेहमानों का दिल खोलकर स्वागत किया है। सभी को इंदौर की स्वच्छता, इंदौर की खूबसूरती, इंदौर के पकवान और इंदौर के लोग खूब पसंद आए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 17 वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में 70 देशों के 3000 से ज्यादा मेहमान शामिल हुए हैं। प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आज आखिरी दिन है ऐसे में सभी के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का भाषण भी काफी मायने रखता है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर लोगों के बीच में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिली थी, कल जहां पीएम नरेंद्र मोदी खराब मौसम की वजह से समय पर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

लेकिन PM के आने की खबर मिलते ही प्रवासियों के बीच में इतनी ज्यादा उत्सुकता पैदा हो गई कि बड़ी संख्या में लोग ब्रिलिएंट कन्वेंशन पहुंचे। जितनी सीट थी उससे कई गुना ज्यादा प्रवासी पीएम नरेंद्र मोदी की स्पीच सुनने के लिए बेकरार नजर आए, बता दें कि धक्का-मुक्की के बीच बहुत से प्रवासी ऐसे रहे जिन्हें अंदर बैठने की जगह तक नहीं मिल पाई।

Also Read: प्रवासी भारतीय सम्मेलन LIVE: कुछ ही देर में इंदौर पहुंचने वाली है राष्ट्रपति मुर्मू, प्रवासी भारतीयों को करेंगी सम्मानित

इतना ही नहीं कई नजारे तो ऐसे भी देखने को मिले जहां लोगों ने जमीन पर बैठकर स्क्रीन पर ही पीएम नरेंद्र मोदी की स्पीच को सुना। लेकिन आज सुबह का नजारा ब्रिलिएंट कन्वेंशन का कुछ और ही बयां करता हुआ नजर आ रहा है। बता दे कि आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अवार्ड देकर प्रवासी भारतीयों का सम्मान करेंगी। प्रवासियों के बीच में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए उत्सुकता देखने को मिली थी।

बता दें कि उतनी ज्यादा उत्सुकता देश के राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू को सुनने के लिए नहीं मिल रही है क्योंकि उनका आने का समय लगभग 11:30 बजे का है और अब तक ऑल की सीटें खाली पड़ी हुई है तो इस नजारे से आप समझ सकते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी की देश ही नहीं दुनिया भर में एक अलग ही छवि देखने को मिलती है। हालांकि प्रवासियों को मध्यप्रदेश का यह प्यार काफी ज्यादा पसंद आया है खास करके इंदौर की खूबसूरती।