युवा दिवस पर ख़ुशी का ठिकाना नहीं: 40 हजार से अधिक युवाओं को मिला रोजगार का तोहफा

इंदौर जिले में आज रोजगार दिवस(Employment Day) के अवसर पर 40 हजार से अधिक युवाओं को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत लाभांवित किया गया। उन्हें 228 करोड़ रूपये का ऋण उपलब्ध कराया गया है। यह ऋण पाकर रोजगार के अवसर मिलने से हितग्राही बेहद खुश है। उन्होंने राज्य शासन विशेषकर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति विशेष आभार व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना(Prime Minister’s Employment Generation Program Scheme) के अंतर्गत आकांक्षा चौधरी को जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, इंदौर के सहयोग से तथा एसबीआई बैंक द्वारा रेडीमेड गारमेंट्स के लिए 25 लाख रूपये का ऋण मिला है। उन्होंने कहा है कि मैं एवं मेरा परिवार तथा मेरे साथ कार्य करने वाले सहयोगियों को आजीविका का साधन मिलने से मैं शासन के प्रति आभारी रहूंगी। इसी प्रकार का कहना श्रीमती सुनिता शर्मा का भी है।

जगदीश खेडे कहते हैं कि मैंने जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के माध्यम से PMEGP योजना में MP ONLINE कियोस्क के लिए बैंक से पांच लाख रूपये का ऋण लिया है। इस योजना में लोन मिलने से मैं और मेरा परिवार बहुत प्रसन्न है। हम सभी शासन के बहुत आभारी है। ऐसे ही विचार परमानंद धनगर के तथा ललित कावडकर के भी है।