Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में लगातार बढ़ रहा आर्थिक संकट, कर्फ्यू के बाद अब सोशल मीडिया पर लगा बैन

कोलंबो: बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका (Sri Lanka) में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. वहीं, अब महंगाई की भड़की हिंसा के बीच श्रीलंका में सोशल मीडिया पर बैन लग गया है.

कोलंबो: बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका (Sri Lanka) में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. वहीं, अब महंगाई की भड़की हिंसा के बीच श्रीलंका में सोशल मीडिया पर बैन लग गया है. जानकारी के अनुसार, श्रीलंका में फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, वाइबर और यूट्यूब समेत कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन लग गया है. सिर्फ इतना ही नहीं, श्रीलंका में आपातकाल घोषित कर दिया गया है.

यह भी पढ़े – Cyber Crime : ऑनलाइन सट्टेबाजो पर क्राइम ब्रांच का एक्शन, आरोपी से जप्त किए इतने रूपए

श्रीलंका में बीते दिनों से आए हुए संकट पर भारत ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. जानकारी के अनुसार, श्रीलंका के लिए भारत ने खाद्यान्न की मदद भेजी है. ताकि वहां महंगाई की वजह से लोगों को रोटी पर विवाद करने की नौबत ना आ जाए. श्रीलंका के लिए भारत ने करीब 40 हजार टन चावल भेजना शुरू कर दिया है. ख़बरों के अनुसार, भारत द्वारा श्रीलंका को भेजी गई यह पहली मदद है.

यह भी पढ़े – Sunny Leone के बाद Rajkumar Rao के साथ फ्राॅड, PAN Card पर ले लिया लोन, आप भी रहे सावधान

श्रीलंका में महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लगातार बढ़ती महंगाई की वजह से श्रीलंका (Srilanka) में लोग सैकड़ों पर उतर गए हैं और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, भड़के लोग राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के निजी आवास के बाहर जमा हो गए हैं. बेकाबू भीड़ पर पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा और साथ ही पानी की भौछार भी करनी पड़ी.