अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, अनिल कपूर, नाना पाटेकर और परेश रावल की फिल्म ‘वेलकम’ एक कमाल की कॉमेडी फिल्म बन चुकी है. और इसी के साथ ही इस फिल्म के सीक्वल ‘वेलकम बैक’ को काफी ज्यादा पसंद नहीं किया गया था. लेकिन अब प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ने बताया है ‘वेलकम 3’ के लिए अपना जबरदस्त प्लान बताया है. और साथ ही उन्होंने फिल्म का टाइटल भी बताया.

बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर कॉमेडी फिल्मों में से एक ‘वेलकम’ के प्रशंसकों के लिए एक बहुत बड़ी खुशी की खबर है, कि फिल्म प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ने अपनी आने वाली फिल्म ‘वेलकम 3’ का प्लान और टाइटल तैयार कर लिया हैं. फिरोज ने ये भी बताया कि शूट कबसे शुरू होने वाला है और इस हिट फ्रैंचाइजी के तीसरे भाग में देशभक्ति का भी ज़बरदस्त डोज होने वाला है.

अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, नाना पाटेकर और अनिल कपूर स्टारर ‘वेलकम’ 2007 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के साथ-साथ जनता के बीच भी बहुत पॉपुलर हुई थी. मीम्स की दुनिया में आज भी इस फिल्म की कंटेंट कीमत काफी शानदार है. इसका सीक्वल 2015 में आया जिसमें जॉन अब्राहम, श्रुति हासन, नसीरुद्दीन शाह और डिंपल कपाड़िया थे. नाना पाटेकर और अनिल कपूर भी इस सीक्वल में मजनू भाई और उदय शेट्टी बने नज़र आए थे. फिरोज नाडियाडवाला ने ‘वेलकम 3’ को लेकर अपनी जो योजना शेयर की है वो बहुत उत्सुकता से भर देती हैं . ये तय लग रहा है कि इस फ्रैंचाइजी की तीसरी फिल्म को वो बहुत ग्रैंड बनाने वाले हैं.

‘वेलकम 3’ का टाइटल और कास्ट

सूत्रों के अनुसार फिरोज ने बताया कि उनकी इस फ्रैंचाइजी में तीसरी फिल्म का टाइटल ‘वेलकम टू द जंगल’ होने वाला है. कास्ट के बारे में बात करते हुए फिरोज ने कहा, ‘इसमें एक बड़ी स्टार कास्ट होगी. सभी किरदार मुख्य भूमिका में होंगे और साथ ही एक्शन करते दिखाई देंगे। जिसमं एक्ट्रेसेज भी मौजूद हैं.

Also Read  – wedding bells : 2023 में इन सेलेब्स के घर पर गूंजेगी शहनाई, इस अंदाज़ में लेंगे सात फेरे

जंगल, कॉमेडी और देशभक्ति से भरपूर रहेगी फिल्म

फिल्म की स्टोरी के बारे में फिरोज ने बताया कि ‘वेलकम टू द जंगल’ में भी वो शानदार कॉमेडी और एंटरटेनमेंट का डोज डालेंगे। जिसके लिए इस फ्रैंचाइजी को जाना जाता है. मगर इसके साथ ही ये मिलिट्री एक्शन के बैकग्राउंड पर होगी. उन्होंने कहा, ‘इस फिल्म में एक्शन बहुत बड़ा होगा. हम ‘हुये’ हेलिकॉप्टर का प्रयोग करने वाले हैं. इसकी प्रोडक्शन वैल्यू और भव्यता ऐसी होगी जो हिंदी सिनेमा में अभी तक नहीं देखी गई होगी।

फिरोज ने बताया कि वेलकम 3 में देशभक्ति का टच भी होगा और इसमें इमोशंस भी होंगे. वो फिल्म के लिए असली एक्स-मिलिट्री लोगों को लेकर आ रहे हैं जो बंदूकें, RPG और मिसाइल वगैरह हैंडल करना बताएंगे.

कहां और कब होगा शूट?

शूट की लोकेशन के बारे में फिरोज ने बताया, ‘इसे या तो जम्मू और कश्मीर या यूरोप के कुछ भागों में शूट किया जाएगा, जहां घने जंगल हैं. तो ये सब शूटिंग के समय के मौसम और टाइम पर निर्भर करेगा.’ फिरोज ने कहा कि इतने ग्रैंड स्केल पर फिल्म बनाने के बावजूद वो स्क्रिप्ट और दूसरे महत्वपूर्ण फैक्टर्स से समझौता नहीं करने वाले. उन्होंने कहा कि ‘पैसे से बड़ी फिल्म तो बनाई जा सकती है, लेकिन इससे बेस्ट फिल्म बनाने में कोई सहायता नहीं मिलती.’ फिरोज ने कहा कि वो बेस्ट फिल्म बनाना चाहते हैं.

फिल्म का शूट कब शुरू होगा? इस सवाल का जवाब देते हुए फिरोज ने बताया। आशा है कि अगले साल हम फ्लोर्स पर होंगे.’ मनोरंजक बात ये है कि फिरोज ही ‘हेराफेरी’ फ्रैंचाइजी के भी प्रोड्यूसर हैं, जिसमें अब अक्षय कुमार के नहीं होने की खबरें हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि अक्षय से शुरू हुई फ्रैंचाइजी में, धमाकेदार एक्शन आने के बाद वो अक्षय को वापिस लाने की कोशिश करते हैं या नहीं