IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को दिया 315 रनों का लक्ष्य

0
50

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच एजबेस्टन मैदान में मैच खेला जा रहा है। यदि भारत ये मैच जीतता है तो वह सेमीफाइनल में अपनी जगह बना लेगा। भारतीय टीम ओस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस मैच में टीम में दो बदलाव किए गए है। कुलदीप यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है।

LIVE UPDATES:

भारत ने बांग्लादेश को दिया 315 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया को 5वां झटका, अर्धशतक से चूके ऋषभ पंत

केएल राहुल और रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए उतर चुके हैं।

इधर, महेंद्र सिंह धोनी का फिनिशर के रूप में खराब प्रदर्शन और मध्यक्रम की नाकामी से भारत के कमजोर पक्ष खुलकर सामने आ गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भारत आखिरी पांच ओवर में केवल 39 रन बना पाया, जबकि धोनी और जाधव क्रीज पर थे। बड़े शॉट लगाने में उनकी नाकामी से अधिक उनका प्रयास नहीं करना ज्यादा चर्चा का विषय बना। अब ऐसे में टीम प्रबंधन धोनी के पक्ष खड़ा है। ऐसे में गाज केदार जाधव पर गिर सकती है, जिससे जडेजा की टीम में जगह बनाने की संभावना मजबूत हो गई है।

जाधव की तुलना में जडेजा छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छे शॉट जमा सकते हैं। उनकी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी रनों पर अंकुश लगा सकती है और क्षेत्ररक्षण में तो उनका कोई जवाब नहीं है। वहीं इंग्लैंड से साथ हुए मुकाबले में युवेंद्र चहल ने जमकर रन लुटाए थे, तो इस मैच में उन्हें बाहर बिठाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here