यूपी कैडर के IAS अभिनेता अभिषेक सिंह को चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव में इलेक्शन ड्यूटी से हटा दिया है। दरअसल, अभिषेक सिंह ने अपने इंस्टाग्राम और टि्वटर हैंडल पर कुछ तस्वीरें साझा की थीं जिसके बाद चुनाव आयोग ने इसे ‘पब्लिसिटी स्टंट’ बताते हुए उन्हें ड्यूटी से हटा दिया है।

अभिषेक सिंह को गुजरात विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद-बापू नगर और असारवा विधानसभा क्षेत्रों में ऑबजर्वर के तौर पर तैनात किया गया था। आयोग ने अभिषेक सिंह की ट्वीटर, इंस्टाग्राम पोस्ट को गोपनीयता का उल्लंघन माना है। उनको तत्काल प्रभाव से ड्यूटी से हटा दिया गया है। अगले आदेश तक अभिषेक को चुनावी कार्यों से भी अलग रखा गया है।

Also Read: Indore : प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन को हर वर्ग के नागरिकों की सक्रिय एवं व्यापक भागीदारी से बनाया जायेगा यादगार

उन्हें आज ही विधानसभा क्षेत्र छोड़ने को कहा गया है, साथ ही ऑबजर्वर के तौर पर मिली तमाम सुविधाएं भी हटा ली गई हैं। वहीं सिंह ने अभी तक इंस्टाग्राम से पोस्ट नही हटाई है। जहाँ लोग जमकर सिंह को ट्रोल कर रहे हैं। सिंह वेब सीरीज़ दिल्ली क्राइम के सीजन-2 में नजर आए थे। आयोग ने उनकी जगह एक अन्य आईएएस अफसर किशन बाजपेई की तैनाती की गई है।