मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश सहित कई राज्यों में सरकारी नौकरी के लिए बंपर भर्ती निकली है। दरअसल, इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं राज्यों ने किन- किन पदों के लिए नौकरियां निकली हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है। तो चलिए जानते है-

मध्यप्रदेश :

जानकारी के मुताबिक, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास विभाग, मध्य प्रदेश ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी। अभ्यर्थी इन पदों के लिए रजिस्टर्ड डाक के जरिए 22 अक्टूबर 2021 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार ध्यान रखें कि उन्हें इन पदों के लिए केवल ऑफलाइन ही आवेदन करना होगा। अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bgtrrdmp.mp.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। इन पदों पर उम्मीदवार का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा।

उत्तरप्रदेश :

यूपी चिकित्सा आपूर्ति निगम लिमिटेड ने फार्मासिस्ट सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए 6 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है। आवेदन की अंतिम तिथि में 4दिनों का समय और बचा है। बता दे, ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है। वह आधिकारिक वेबसाइट upmsc.in के जरिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

बता दे, कुल 18 रिक्त पदों पर भर्तियां की जानी हैं.अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ :

जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य सेवा निदेशालय, छत्तीसगढ़ ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेश का जारी किया है। इन पदों के लिए 23 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी। अभ्यर्थी निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट cghealth.nic.in के जरिए 12 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे में कुल 443 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। इंटरव्यू 100 नंबरों का होगा। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।