RRB NTPC Protest: छात्रों का बढ़ रहा आक्रोश, कल बिहार बंद का ऐलान

नई दिल्ली। RRB NTPC Exam को लेकर विवाद थमने की जगह और बढ़ता नजर आ रहा है। आपको बता दें कि, ट्रैन में आग लगाने और दंगे करने के बाद अब छात्रों ने कल बिहार बंद (Bihar close) का ऐलान किया है। साथ ही बड़े प्रदर्शन की बात कही गई है। जिसके बाद बिहार की परिस्थिति बिगड़ती देख यूपी के कई जिलों में हाई अलर्ट लगा दिया गया है। निर्देश हैं कि छात्रों से भी लगातार संवाद स्थापित किया जाए। सभी से किसी भी तरह के प्रदर्शन से दूर रहने की अपील की जाए।

ALSO READ: राज्यपाल बोले- जनजातीय भाषाओं में जड़ी-बूटी ज्ञान का है विशाल भंडार

उल्लेखनीय है कि, कुछ दिन पहले ही प्रयागराज में छात्रों ने बड़ा विरोध प्रदर्शन (RRB NTPC Protest) किया था, रेलवे ट्रैक को कई घंटों के लिए जाम कर दिया गया था। मामला इतना ज्यादा बढ़ गया था कि, पुलिस फोर्स का इस्तेमाल हुआ था, लाठीचार्ज तक करना पड़ गया था। अब इस बीच जब कल बिहार में छात्रों ने बंद का ऐलान किया है, ऐसे में यूपी में प्रशासन मुस्तैद हो गया है। साथ ही डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी आईजी रेंज एडीजी ज़ोन को दिए सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अब एलआईयू व जिलों की सर्विलांस टीम भी एक्टिव कर दी गई हैं।

आपको बड़ा दें कि बढ़ते आक्रोश को देखते हुए अभी के लिए वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर में विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। दरअसल, रेलवे की एनटीपीसी ( नॉन टेक्निकल पापुलर केटेगरी) भर्ती परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी को लेकर ये बवाल मचा हुआ है। जिसकी वजह से बिहार में भी छात्र सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही छात्रों का कहना है कि बोर्ड की तरफ से ऐन वक्त पर नियम बदल दिए गए। परिणाम आने के बाद सिर्फ पांच फीसदी छात्रों को ही नौकरी पर लिया गया।