IDA

इंदौर: विकास प्राधिकरण में प्रत्येक सप्ताह में 2 दिन बुधवार व गुरुवार को चल रहे विशेष अभियान को अच्छा प्रतिसाद मिला है। दरअसल 28 और 29 सितंबर को अधिकारियों ने कार्यालयीन समय पर उपस्थित होकर कई लंबित प्रकरणों का निराकरण किया। प्राधिकरण में ऐसे भूखण्डधारी/ भवनधारीयों जिनके नामांकरण, लीज नवीनीकरण, फ्री- होल्ड या अन्य प्रकरण सम्पदा शाखा में किसी दस्तावेज व कोई औपचारिकता की कमी के कारण लंबित है उन्हें 2 दिन चले विशेष आ अभियान के तहत निराकृत किया गया।

विकास प्राधिकरण ने इस अभियान के अंतर्गत कई कारणों से लंबित 197 प्रकरणों का 2 दिन में निराकरण किया। इसके अंतर्गत अब तक करीब 1500 प्रकरणों का निराकरण हो चुका है। आपको बता दें कि सप्ताह के प्रत्येक बुधवार और गुरुवार को इस प्रकार का अभियान विगत माह से चलाया जा रहा है। जिसका लाभ कई लोगों को मिल रहा है।

Must Read- AIBEA की बैठक का हुआ समापन, बैंककर्मी फिर कर सकते है हड़ताल बोले वैंकटाचलम

अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि प्राधिकरण में चलाये जा रहे इस अभियान का काफी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। प्राधिकरण का यह नवाचार संपदा शाखा से संबंधित समस्याओं को कम करने में भी बहुत मददगार साबित हो रहा है। इन लंबित प्रकरणों में नामांतरण, रजिस्ट्री, नवीनीकरण विलेख, नवीनीकरण का प्रारूप, नाम जोड़ने, अंतर्गत जैसे कई कार्य शामिल है।