31 मई को होंगे नगरीय निकाय अध्यक्ष पद के आरक्षण, ये है प्रक्रिया

नगरीय निकायों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए अध्यक्ष के पदों के लिए संशोधित आरक्षण की कार्यवाही रवींद्र भवन भोपाल में 31 मई 2022 को की जाएगी

भोपाल। मध्यप्रदेश में इन दिनों पंचायत चुनावों की सरगर्मियां चल रही है. पंचायत चुनावों के बाद नगरीय निकायों के चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. इस संबंध में सामान्य निर्वाचन के लिए अध्यक्ष पदों के आरक्षण की कार्रवाई 31 मई 2022 को भोपाल के रविंद्र भवन में की जाएगी.

इस बात की जानकारी आयुक्त नगरीय प्रशासन और विकास निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने दी है. उन्होंने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय की याचिका क्रमांक 278/2022 के अनुसार 10 और 18 मई 2022 को दिए गए आदेश के अनुसार प्रदेश की नगर पालिका परिषद और नगर परिषदों के सामान्य निर्वाचन के लिए मध्य प्रदेश की नगर पालिका जिसमें महापौर और अध्यक्ष पद के आरक्षण सन् 1999 के नियम के अंतर्गत 31 मई 2022 दोपहर 3 बजे रविंद्र भवन भोपाल में किए जाएंगे.

Must Read- पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद नगरीय निकायों में डलेंगे वोट, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दी जानकारी

बता दें कि इससे पहले नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस बात की जानकारी दी थी कि जुलाई में पंचायत चुनाव के संपन्न हो जाने के बाद नगरीय निकाय चुनाव किए जाएंगे. उन्होंने यह भी बताया कि निर्वाचन आयोग की ओर से 1 जून को नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा की जा सकती है जुलाई में पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद तुरंत ही नगरीय निकाय के चुनाव होंगे.