बॉलीवुड इंडस्ट्री के रॉकस्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की अपकमिंग फिल्म ‘ Animal ‘ का पहला पोस्टर कुछ दिन पहले ही आया है. इसमें रणबीर का जबरदस्त इंटेंस अवतार बेहद ज्यादा पसंद किया गया हैं. फिल्म के पोस्टर से ही लग रहा था कि ये धमाकेदार मसाला फिल्म होने वाली है. प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने बताया है कि वो ‘एनिमल’ को साउथ में भी बड़ी रिलीज करने की योजना बना रहे हैं.

रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ पिछले वर्ष बॉलीवुड की सबसे बड़ी हिट साबित हुई. सोशल मीडिया पर चले बॉयकॉट कैम्पेन और नेगेटिव रिव्यू के बाद भी रणबीर की फिल्म ने जिस प्रकार का बिजनेस किया वो धमाकेदार था. अब रणबीर की आगामी फिल्म ‘एनिमल’ होगी. पिछले कुछ वर्षों में साउथ की फिल्मों ने नॉर्थ में भी जमकर फैन्स बटोर लिए हैं. ये एक परसेप्शन बन चुका है कि मसाले से भरी जैसी मास-एंटरटेनर फिल्में साउथ में बनती हैं, वैसी बॉलीवुड नहीं बना सकता.

लेकिन ‘कबीर सिंह’ के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के साथ रणबीर की फिल्म ‘एनिमल’ इस ट्रेंड को गलत साबित करने की पूरी कोशिश करने वाली है. प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने अब एक नए प्रेस वार्ता में बताया है कि वो रणबीर की इस मास फिल्म को साउथ में भी बड़ी रिलीज देने का प्लान कर रहे हैं.

Also Read – दिल्ली-यूपी में आज खुल गए स्कूल, इन शहरों में बढ़ गई सर्दी की छुट्टियां, जानें अपने शहर का अपडेट

‘एनिमल’ में खूंखार है रणबीर का किरदार

2023 के लिए भी रणबीर पूरी तरह रेडी हैं और इसकी पहली बड़ी अनाउंसमेंट न्यू ईयर के अवसर पर ही हो गई थी, जब उनकी अगली फिल्म ‘एनिमल’ का पोस्टर आया. ‘एनिमल’ के पोस्टर में बढ़े बाल-दाढ़ी के साथ खून में डूबी कुल्हाड़ी, बाजू में दबाए रणबीर काफी खतरनाक और खूंखार लग रहे थे. मीडिया सूत्रों के अनुसार ‘एनिमल’ एक रिवेंज-ड्रामा है. बदला लेने की इस स्टोरी में रणबीर ऐसा भयानक किरदार निभा रहे हैं जैसा उन्होंने पहले कभी नहीं निभाया. साउथ में शानदार फिल्में बना चुके डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा का ‘एनिमल’ पर काम करना भी इसी बात की गारंटी है कि ये रणबीर की सबसे जबरदस्त मास-एंटरटेनर हो सकती है.

साउथ में बड़ी रिलीज होगी ‘एनिमल’

साउथ में मास एंटरटेनर फिल्मों का बाज़ार बहुत बड़ा है और भूषण कुमार इसे टारगेट करने के लिए जबरदस्त प्लानिंग कर रहे हैं. मीडिया सूत्रों से बात करते हुए उन्होंने बताया, ‘एनिमल हम सब भाषाओं में कर रहे हैं. और ये सिर्फ डबिंग नहीं होगी, बल्कि प्रॉपर आवाजें चुन रहे हैं, जैसे ब्रह्मास्त्र ने किया था. हमारा डायरेक्टर साउथ का है, उनकी वहां फॉलोइंग बहुत अच्छी है. तेलुगू हमारे लिए बड़ी रिलीज होगी. फिर हमारे साथ रश्मिका मंदाना हैं जो साउथ में बहुत बड़ी अभिनेत्री हैं. फिल्म में कुछ और किरदार भी हैं, जिनमें साउथ के एक्टर्स होंगे. एनिमल में बॉबी देओल भी हैं और अब उन्होंने भी साउथ में फिल्में शुरू कर दी हैं.

उन्होंने आगे कहा, ‘हम इसे तेलुगू और कन्नड़ में बड़ी रिलीज देने वाले हैं, प्रॉपर प्रमोशन के साथ. हम साउथ के एक्टर्स को लेकर उनसे भी प्रमोशन में मदद लेंगे. तो एनिमल एक प्रॉपर पैन इंडिया फिल्म है.’

‘एनिमल’ के लिए मेकर्स का प्लान तो जबरदस्त लग रहा है. लेकिन साउथ में बड़ी रिलीज का मतलब है कि फिल्म को वहां टक्कर भी कड़ी मिलेगी क्योंकि तेलुगू, कन्नड़ और तमिल इंडस्ट्रीज खुद बहुत शानदार फिल्में बना रही हैं. रणबीर की ‘ब्रह्मास्त्र’ ने साउथ में भी अच्छी कमाई की थी. फिल्म के तेलुगू और तमिल वर्जन को थिएटर्स में अच्छा कलेक्शन मिला था. ऐसे में अगर ‘एनिमल’ को साउथ में अच्छी ऑडियंस मिलती है, तो ये इसका इंडिया कलेक्शन बहुत जोरदार हो सकता है. रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल स्टारर ‘एनिमल’ 11 अगस्त 2023 को थिएटर्स में रिलीज होगी.