बॉलीवुड के लोकप्रिय कपल आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने अपने फैन्स की सुनली और आखिर अपनी बेटी का नाम सबको बताया। दरअसल, जब से इस जोड़ी ने 6 नवंबर को अपने पहले बच्चे का दुनिया में स्वागत किया, प्रशंसक उसके नाम की घोषणा करने और उसकी तस्वीर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब आलिया ने आखिरकार को उनके इंतजार को खत्म करते हुए अपनी बेटी के नाम की घोषणा कर दी है। उन्होंने उसका नाम ‘राहा’ रखा है।

आलिया ने अपनी बच्ची का नाम बताते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। आलिया ने बताया है कि उनकी बच्ची के लिए यह प्यारा सा नाम किसी और ने नहीं बल्कि उसकी दादी यानी नीतू कपूर ने रखा है। आइए जानते हैं कि आलिया और रणबीर की इस लाडली का नाम आखिर उन्होंने क्या रखा है।

पापा रणवीर की गोद में दिख रही बिटिया राहा

आलिया ने एक धुधंली सी तस्वीर शेयर की है, जिसमें उनके और रणबीर के साथ उनकी बिटिया भी है। बेटी रणबीर की गोद में नजर आ रही है, जिसके सिर पर पापा अपना हाथ फेरते दिख रहे हैं। आलिया ने इस तस्वीर के साथ ही बेटी के नाम की भी जानकारी दी है। आलिया ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा कि राहा नाम उनके बच्चे की दादी यानी नीतू सिंह ने रखा है, जिसके कई सुंदर मतलब हैं। फिर उन्होंने समझाया कि राहा का असल मतलब दिव्य पथ है और स्वाहिली, संस्कृत, बंगाली और अरबी में इसके विभिन्न अर्थ हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में कई भाषाओं में इस नाम के मतलब बताए।

आखिर क्या है इस नाम का मतलब

आलिया ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा राहा का मतलब दिव्य रास्ता है, स्वाहिली में उसे खुशी कहते हैं। संस्कृत में राहा का मतलब कुल, वंश, कुटुम्ब या घराना कह सकते हैं। बंगला में इसे रेस्ट, कम्फर्ट और रिलीफ कहते हैं। अरैबिक में इसे शांति और इन सबके अलावा इसका मतलब खुशियां, आजादी और कल्याण भी होता है। और बिल्कुल इसके नाम की तरह हमने पहले मोमेंट से ही हमने ये सब फील किया है।

Also Read : श्रद्धा मर्डर केस में Mumbai Police ने की ये दो अहम गलतियां, नही तो आरोपी आफताब होता सलाखों के पीछे

आपको बता दें आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी इसी साल 14 अप्रैल को हुई थी। शादी के करीब 2 महीने बाद आलिया ने मां बनने की खुशखबरी सोशल मीडिया पर शेयर की। अब 7 नवंबर को आलिया ने बेटी को जन्म दिया। इसके बाद से फैन्स जानना चाह रहे थे कि आलिया और रणबीर अपनी बेटी का नाम आखिर क्या रखेंगे।