मध्यप्रदेश में झमाझम बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने किया अलर्ट, जानिए आपके शहर का हाल

पुरे देश में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बानी हुई है, कही झमाझम तो कहीं रुक रुक करबदल बरस रहे है.

पुरे देश में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बानी हुई है, कही झमाझम तो कहीं रुक रुक करबदल बरस रहे है. इसमें सबसे ज्यादा नुकसान गुजरात और महाराष्ट्र को हुआ है.दोनों ही राज्यों में बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है. हालत ये हैं कि इन राज्यों में NDRF की टीमें बचाव कार्य के लिए लगा लगा दी गई हैं.मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, दक्षिणपूर्व राजस्थान, कोंकण, तटीय कर्नाटक, केरल में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

Also Read – एमपी पी एस सी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, 24 जुलाई को होगी ये परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी

भारी बारिश के चलते गुजरात में नदियां उफान पर हैं. यहां के बांध पूरी तरह से भर गए हैं. वहीं, गुजरात से जुड़े मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र महाराष्ट्र राज्यों में भी हो रही बारिश की वजह से बांधों पर खतरा मंडरा रहा है. इन सभी बांधों के आसपास रहने वाले इलाकों के लिए मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के पश्चिमी भाग में अगले 3 दिनों और पूर्वी में अगले दो दिनों तक भारी बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालया, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में भी अगले दो दिनों तक ठीक-ठाक बारिश होने के आसार है.

महाराष्ट्र-गुजरात में बारिश से भारी नुकसान का सामना करना पद रहा है साथ ही पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश के कारण खासा नुकसान होने का भी अनुमान लगया जा रहा है.