Punjab: एक्शन में भगवंत सरकार, युवाओं को दी खुशखबरी, 25 हजार पदों पर निकलेगी भर्ती

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस की रवानगी के बाद अब आप सरकार के पास कमान आ गई है। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज अपनी पहली कैबिनेट बैठक की। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए इस दौरान भगवंत सरकार ने युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है। बता दें कि, भगवंत सरकार (Punjab CM Bhagwant Mann) पंजाब के सरकारी विभाग में रिक्त 25000 पदों पर भर्तियां निकलेगी। इसमें पुलिस महकमे के लिए 10 हजार पद शामिल हैं, साथ ही 15 हजार अलग-अलग विभाग के लिए होंगे।

ALSO READ: Film Festival: भोपाल आ रहे है Akshay Kumar समेत कई बड़े सितारें, CM भी होंगे शामिल

इतना ही नहीं बल्कि बताया जा रहा है कि, खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया एक महीने के अंदर ही शुरू हो जाएगी। बता दें कि पंजाब सीएम भगवंत मान ने होली की शाम को ट्वीट कर ही अपने मंत्रियों के नाम का ऐलान कर दिया था। भगवंत मान की कैबिनेट की ख़ास बात यह है कि, कैबिनेट में शुरुआती तौर पर जिन मंत्रियों को जगह दी गई है, वह कई क्षेत्र को रिप्रिजेंट करते हैं। आप के नवनिर्वाचित विधायकों में अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले लोग शामिल हैं। जिसमे भगवंत मान की कैबिनेट में 2 किसान, तीन वकील, दो डॉक्टर, एक सामाजिक कार्यकर्ता, इंजीनियर ने शपथ ली थी।

ALSO READ: PR 24×7 ने Fashion TV School of Performing Arts के साथ किया गठजोड़, कर्मचारियों को मिलेगी ट्रेनिंग

आपको बता दें कि हाल ही में हुए पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रचंड जीत हासिल की थी। जबरदस्त जीत के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के भगवंत मान ने 16 मार्च को शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। पंजाब में भगवंत सरकार के आते ही कई खुशखबरी आई है। हाल ही में सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज ऐलान किया कि 23 मार्च यानी भगत सिंह के शहीदी दिवस पर एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर (corruption helpline number) जारी किया जाएगा। जिसके जरिये अब पंजाब के लोग WhatsApp के जरिए भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज कर सकेंगे।