Homeइंदौर न्यूज़महिलाओं से चेन, मगंलसूत्र स्नेचिंग करनें वालें दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त...

महिलाओं से चेन, मगंलसूत्र स्नेचिंग करनें वालें दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

पुलिस थाना द्वारकापुरी क्षेत्रांतर्गत दिनांक 24.12.2021 को सूर्यदेव नगर से केटीएम बाइक पर सवार दो अज्ञात युवको ने मंगलसूत्र स्नैचिंग किया था।

पुलिस थाना द्वारकापुरी क्षेत्रांतर्गत दिनांक 24.12.2021 को सूर्यदेव नगर से केटीएम बाइक पर सवार दो अज्ञात युवको ने मंगलसूत्र स्नैचिंग किया था। जिस पर तत्काल प्रकरण दर्ज कर जांच मे लिया गया।

must read: फांसी लगा रहे व्यक्ति के लिए ‘देवदूत’ से कम नहीं ये पुलिस आरक्षक, बचाई जान

उक्त घटना की गंभीरता को देखतें हुए पुलिस आयुक्त इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र एवं अति. पुलिस आयुक्त इन्दौर शहर श्री मनीष कपूरिया के द्वारा घटना का पर्दाफाश कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस उपायुक्त जोन 3 एवं 4 श्री महेशचंद जैन एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त श्री राजेश व्यास के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त श्री बी.पी.एस.परिहार के द्वारा मौके का निरीक्षण कर थाना प्रभारी द्वारकापुरी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर आरोपीगणों की तलाश एवं फुटेज चेक करने के निर्देश दिये।

इसी क्रम में पुलिस टीम द्वारा द्वारकापुरी क्षेत्र के के सभी सीसीटीवी फुटेज चैक किये गये जिससे आरोपीगणों के बारे में अनुमान लगाने में मदद मिली व कई संदिग्ध अपराधियों से पूछताछ की गई। इसी के परिणामस्वरूप दिनांक 28.12.2021 को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर संदेही 1. निलेश पिता मनोहर मसफरा उस 27 साल निवासी 53 शिवनगर चौखी ढाणी थाना सिमरोल जिला इन्दौर एवं 2. सागर पिता राकेश गुप्ता उम्र 22 साल निवासी 153 ग्राम चोरल थाना सिमरोल जिला इन्दौर को पकड़कर पूछताछ की गई। पहले दोनों आरोपी घटना के सबंध मे इंकार करते रहे, किन्तु जब उनके मोबाइल पर उनके चेट को चैक किया गया तो अपराध से संबंधित बातो का जिक्र होना पाया गया। इसी आधार पर आरोपीगण टूट गए और उन्होंने अपना अपराध कबूल कर सिलसिलेवार घटना करना बताया।

उन्होने बताया कि करीबन 3 माह पहले भवंरकुआ क्षेत्र से एक केटीएम बाइक चुराकर उससे दिनांक 31.10.2021 को अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र से एक एक्टिवा सवार महिला से चेन स्नेचिंग, दिनांक 04.12.2021 को राजेन्द्र नगर के आरोग्य धाम अस्पताल के पास से एक महिला से मंगलसूत्र व चेन स्नैचिंग, दिनांक 13.12.2021 को जूनी इंदौर क्षेत्र से एक महिला से चेन स्नैचिंग तथा दिनांक 24.12.2021 को थाना द्वारकापुरी इंदौर के सूर्यदेव नगर क्षेत्र से एक महिला से मंगलसूत्र स्नेचिंग करना बताया। उक्त आरोपीगणों से लूट की मश्रुका सोने का लाकेट, चेन, मंगलसूत्र व घटना में प्रयुक्त केटीएम मोटर सायकल जप्त की गई। इन प्रकरणों में एक अन्य आरोपी रितेश पिता पंकज नि. पालदा इंदौर फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि आरोपी निलेश तथा रितेश पहले भी थाना जूनी इंदौर में लूट के प्रकरण में वर्ष 2019 में गिरफ्तार हो चुके हैं। उक्त गिरफ्तार आरोपीगण से विभिन्न थाना क्षेत्रों की पुलिस पूछताछ कर रही है।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी श्री सतीश व्दिवेदी, उप निरीक्षक अशरफ अली अंसारी, उप निरीक्षक मनीष माहौर, सउनि मंगलेष्वर सिंह बघेल, प्रआ . 2958 प्रदीप सिंह बघेल, आर 1057 अमर पाल सिंह चौहान, आर. 3398 तन्मय सिंह तोमर, आर. 3346 शशांक दुबे व आर. 3234 स्वदीप सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

जप्तशुदा माल – एक सोने के मंगलसूत्र का लॉकेट, सोने के मंगलसूत्र की गुरियों, दो सोने की चेन के टुकडे, एक सोने का पैंडल, एक केटीएम मोटर सायकल।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular