प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान सुबह करीब साढ़े 8 बजे केदारनाथ मंदिर पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने भगवान शिव के ज्योतिर्लिंग स्वरूप केदारनाथ बाबा के दर्शन प्राप्त किए और साथ ही बाबा का पूजन और रुद्राभिषेक भी किया। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा केदारनाथ मार्ग पर रोपवे निर्माण परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

Also Read-IMD & MP Weather Update : देश के पर्वतीय राज्यों में शुरू हुई बर्फबारी, MP के मौसम में कल मनेगी ‘ठंड तेरस’

आदिगुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल के दर्शन करेंगे

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार केदारनाथ मार्ग पर रोपवे निर्माण परियोजना की आधारशिला रखने के बाद पीएम आदिगुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल पर भी अपनी हाजिरी लगाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11.30 बजे के लगभग बद्रीनाथ मंदिर पहुंच कर पूजन और अर्चन करेंगें। गौरतलब है कि इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश का पारम्परिक परिधान चोला डोरा पहन रखा है, जोकि हिमाचल दौरे के दौरान उन्हें चंबा की उनकी एक प्रशंसक महिला ने अपने हाथों से बनाकर उपहार स्वरूप प्रदान किया था।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी हैं सा

सूत्रों के अनुसार आज सुबह पीएम मोदी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की और उन्हें साथ लेकर केदारनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए । जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पुरे समय उपस्थित रहेंगे।