PM Modi Birthday Gift: प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखा जायेगा इस मेडिकल कॉलेज का नाम, कुछ साल पहले किया था उद्धघाटन

अहमदाबाद महानगरपालिका द्वारा संचालित एल. जी मेडिकल कॉलेज का नाम पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने का फैसला किया है। कॉलेज अहमदाबाद के मनीनगर में स्थित है, जो मुख्यमंत्री रहते हुए यह नरेंद्र मोदी का चुनाव क्षेत्र था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को आने वाला है। जिसको लेकर देश के अलग अलग राज्यों में खूब जोरों शोरों से तैयारियां चल रही है। इस बीच गुजरात के अहमदाबाद से खबर आ रही है कि जन्मदिन से पहले पीएम मोदी को गुजरात से एक बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है।

अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने मणिनगर में स्थित मेडिकल कॉलेज का नाम के नाम पर रखने के फैसला लिया है।  यह मेडिकल कॉलेज मेडिकल एजुकेशन ट्रस्ट की ओर से चलाया जाता है। अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन की ओर से चलाए जाने वाले इस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन साल 2009 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था। उस समय नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

आपको बता दें एल. जी मेडिकल कॉलेज अहमदाबाद के मनीनगर में स्थित है, जो मुख्यमंत्री रहते हुए यह नरेंद्र मोदी का चुनाव क्षेत्र था। इस मेडिकल कॉलेज में पोस्टग्रेजुएशन कोर्स की कुल 170 सीटें हैं। वहीं गुजरात में कुल 17 सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं और 13 प्राइवेट मेडिकल कॉलेज हैं। हालांकि NIRF Ranking 2022 में केवल 2 ही मेडिकल कॉलेज टॉप 50 में शामिल हैं।

Also Read: Gujrat: बैंक खाते में गलती से जमा हुए 11,677 करोड़ रुपए, खुशी से झूम उठा शख्स

पिछले साल गुजरात के अहमदाबाद में क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया था. म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन हितेश बरोत ने इस बात की जानकारी दी है। अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अब मेडिकल कॉलेज का नाम ‘नरेंद्र मोदी मोडिकल कॉलेज’ होगा।