Gujrat: बैंक खाते में गलती से जमा हुए 11,677 करोड़ रुपए, खुशी से झूम उठा शख्स

गुजरात में रहने वाले एक शख्स के खाते में गलती से 11,677 करोड़ रुपये जमा हो गए. लेकिन कुछ ही घंटों पलभर की खुशी गायब हो गयी.

सोशल मीडिया या समाचार पत्रों के माध्यम से अक्सर आपने बैंकिंग गड़बड़ी के कारण लोगों के खातों में गलती से मोटी रकम जमा हो जाने या पैसे निकलने के कई मामले सुने होंगे। कुछ ऐसा ही मामला गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। जहाँ तकनीकी खामी के चलते एक शख्स के डीमैट खाते में 11,677 करोड़ रुपये जमा हो गए।

जिससे उस शख्स को पल भर में मानों संसार की सारी ख़ुशी मिल गयी हो. लेकिन युवक की यह ख़ुशी कुछ देर ही रही जिसके बाद बैंक ने अपनी गलती सुधारते हुए इस बड़ी रकम को वापस ले लिया। आपको बता दें गुजरात में रहने वाले रमेश सागर नामक शख्स का है, जो पिछले पांच-छह सालों से शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं और एक साल पहले उन्होंने कोटक सिक्योरिटीज के साथ अपना डीमैट खाता खोला था। सागर ने बताया, “26 जुलाई, 2022 को मेरे खाते में 116,77,24,43,277.10 रुपये जमा हुए थे। इनमें से मैंने दो करोड़ रुपये का निवेश शेयर बाजार में किया था और उससे पांच लाख रुपये का मुनाफा हुआ, लेकिन उसी रात 8 बजे बैंक ने राशि वापस ले ली।

Also Read: Bihar Viral Video: यात्रियों ने चलती ट्रेन में पकड़ा मोबाइल चोर, 15 किलोमीटर तक खिड़की से रखा लटकाकर

आपको बता दें हाल में ऐसा ही एक मामला सामने आया था जिसमें बैंक की गलती की वजह से एक लड़की को करोड़ों रुपये की शॉपिंग करने का मौका मिल गया. उसने अपने खाते से 18 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर डाले. जबकि उसके अकाउंट में इतने रुपये थे भी नहीं। दरअसल, बैंक ने लड़की को गलती से अनलिमिटेड ओवरड्राफ्ट दे दिया था।