इंदौर। शाहरुख खान की पठान (Pathan) रिपब्लिक डे के मौके पर आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। चारों तरफ पठान की धूम और शोरगुल देखने को मिल रहा है। इन सबके बिच कई जगहों पर पठान का विरोध भी देखने को मिल रहा है। इंदौर में सपना संगीता टॉकीज के सामने हिंदू संगठन द्वारा बड़े पैमाने पर फिल्म का विरोध हुआ है।

फिल्म रिलीज के दिन मध्यप्रदेश में जगह-जगह पठान का विरोध किया जा रहा है। ग्वालियर में बजरंग दल ने सिनेमाघरों में आग लगाने की धमकी दी है। वही फिल्म को लेकर कई लोगों के बीच एक्साइटमेंट थी, वो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही है। फैंस अपनी टिकटें, फिल्म से सींस की तस्वीरें और वीडियोज शेयर कर रहे हैं और शाहरुख के प्रति अपनी दीवानगी दिखा रहे हैं।

Also Read – मशहूर आर्किटेक्चर और पद्म भूषण से सम्मानित बालकृष्ण दोशी का निधन

भागलपुर में एक सिनेमा हॉल के बाहर प्रदर्शनकारियों ने फिल्म ‘पठान’ के पोस्टर फाड़े। बजरंग दल और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने थियेटर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कई लोगो ने ‘फिल्म चलेगा हॉल जलेगा’ के नारे भी लगाए। इंदौर के छतरीपुरा थाना क्षेत्र में बजरंग दल के लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया और बैनर पोस्टर फाड़ दिए। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भी शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर जमकर विरोध हो रहा है। इंदौर के 12 से ज्यादा मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों में फिल्म बुधवार को लगी, लेकिन पहले ही शो में दर्शकों से पहले बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंच गए। वे नारे लगा रहे थे-देशद्रोही की फिल्म नहीं चलेगी, नहीं चलेगी।

कर्नाटक के कलबुर्गी में पठान फिल्म की स्क्रीनिंग का विरोध किया गया। प्रदर्शनकारियों ने शेट्टी थिएटर के सामने फिल्म का विरोध किया। सभी सिनेमाघरों के बाहर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने वाले लोग पठान की तारीफ करते थक नहीं रहे हैं। शाहरुख ने पठान से फैंस के दिल जीतने के साथ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है।