Corona के नए वेरिएंट की दशहत, Gujrat में मिला XE Varient का मरीज

भारत में एक बार फिर कोरोना (Corona) के मामले सामने आने लगे है। बताया जा रहा है कि अब कोरोना का नया वेरिएंट (Corona XE Varient) भारत में दस्तक दे चूका है।

Corona
Corona

भारत में एक बार फिर कोरोना (Corona) के मामले सामने आने लगे है। बताया जा रहा है कि अब कोरोना का नया वेरिएंट (Corona XE Varient) भारत में दस्तक दे चूका है। इसका एक मरीज भी सामने आया है। दरअसल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि कर जानकारी दी है कि गुजरात में कोरोना के नए वेरिएंट का एक मरीज मिला है। हालांकि अभी तक ये नहीं बताया गया है कि उस मरीज की हालत कैसी है। लेकिन कोरोना का XE Varient काफी ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है।

Must Read : 9 April : अष्टमी के दिन करें देशभर की माता के लाइव दर्शन

जानकारी के मुताबिक, इस वेरिएंट का पहला केस मुंबई में मिला था लेकिन अब दूसरा केस गुजरात से सामने आया है। इस वेरिएंट के आने के बाद कोरोना की नई लहर जल्द आने का अनुमान लगाया जा रहा है। आपको बता दे, सबसे पहले इस वेरिएंट का केस 19 जनवरी को ब्रिटेन में मिला था।

कई देशों में फैल रहा है XE वेरिएंट –

WHO के अनुसार, कोरोना के नए वेरिएंट एक्स ई रीकांबिनेंट (बीए.1-बीए.2) नाम के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला 19 जनवरी के दिन मिला था। वहां इसके 600 मरीज की पुष्टि की गई थी। ये नया वेरिएंट पहले की तरह काफी ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है।