पाकिस्तानी लेखिका का दावा- युद्ध हुआ तो पाकिस्तान ही हारेगा

पाकिस्तान की जनता भी यह मान रही हैं कि पाक सेना भारत से युद्ध नहीं लड़ सकती, और लड़ा भी तो बूरी तरह हार का सामना करेंगी।

0
pakistan

भारत और पाकिस्तान के बीच के रिश्ते किसी से छूपे नहीं हैं। साथ ही हम यह भी जानते हैं कि पाकिस्तान के पास खाने तक को दाना नहीं हैं लेकिन फिर भी वह अपनी शेखी बखाने से पीछे नहीं हटता। अरे भाई जिस देश के पास खाने का भी इंतजाम नहीं हो वह भला किसी देश से युद्ध कैसे कर सकता है। अब तक तो इस बात को पाकिस्तान के सिवा पूरी दुनिया मानती थी लेकिन अब तो पाकिस्तान की जनता भी यह मान रही हैं कि पाक सेना भारत से युद्ध नहीं लड़ सकती, और लड़ा भी तो बूरी तरह हार का सामना करेंगी।

भारत सरकार ने कश्मीर पर धारा 370 को जब से हटाया हैं पाकिस्तान तो मानो तभी से अपनी नींद खो बैठा हैं। हर जगह वो भारत को खोखली धमकी दे रहा हैं कि भारत से युद्ध करेगा। भारत के फैसले का विराध करते हुए पाक प्रधानमंत्री कहां तक नहीं गए। यूएन तक का दरवाजा खटखटाया लेकिन सिवा चीन के किसी का साथ नहीं मिला। कश्मीर से धारा 370 हटना पाकिस्तान अपनी सबसे बड़ी हार मान रहा हैं और भारत को ही युद्ध के लिए ललकार रहा हैं।

भारत से युद्ध को लेकर पाकिस्तान की जनता भी अब समझ गई है कि युद्ध में उन्हें सिवा हार के कुछ नहीं मिलने वाला, पाकिस्तान की ही एक मशहूर लेखिका आयशा सिद्दीका ने बयान में पाकिस्तान की सच्चाई सामने ला दी हैं। आयशा ने कहा हैं कि उनका देश भारत के खिलाफ युद्ध करने की स्थिति में नहीं है।

आयशा ने अपने देश की बिगडी हुई अर्थव्यवस्था का जिक्र कर कहा कि पाकिस्तान मुद्रास्फीति की दर नियंत्रण से बाहर है यानी के उनका देश फिलहाल गंभीर मंदी का सामना कर रहा हैं। इस स्थिति में पाकिस्तान, भारत से युद्ध नहीं कर सकता।

आयशा ने पीओके में बसे कुछ लोगों से जब इस विषय में बात की तो वहां की जनता ने भी इस बात को मान लिया कि पाकिस्तान भारत से युद्ध नहीं कर सकता। जब आयशा ने उनसे इसका कारण पूछा तो उनका जवाब भी यही था कि ‘‘पाक सेना युद्ध कर भी लें तो वह बूरी तरह हार जाएगी’’।