अब काशी विश्वनाथ मंदिर में आप कर सकेंगे शादी, सामाजिक कार्य के साथ होगा मांगलिक कार्य

वाराणसी के नवनिर्मित काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Temple) का हर कोई दीवाना है। वहां अब कई तरह की सुविधाएं मिलेगी, जिसमे एक सुविधा और शामिल हो गई है।

वाराणसी के नवनिर्मित काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Temple) का हर कोई दीवाना है। वहां अब कई तरह की सुविधाएं मिलेगी, जिसमे एक सुविधा और शामिल हो गई है। दरअसल, अब आप विश्वनाथ धाम में सामाजिक कार्य के साथ-साथ मांगलिक कार्य भी कर सकेंगे। जिन्हें भी अपने नव दाम्पत्य जीवन की शुरूआत बाबा विश्वनाथ के मंदिर से करनी थी अब उनकी यह इच्छा पूरी होगी। आप यहां अपने बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद के साथ नव दाम्पत्य जीवन की शुरूआत कर सकते है।

जानकारी के लिए बता दें प्रशासन ने इसकी पूरी रुपरेखा बनाई हुई है। इस बात को लेकर मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि जब से हमने मंदिर के नवनिर्माण का काम शुरू किया तभी से श्रद्धालुओं के हितों वाले क्रियाकलापों की और ध्यान दिया जा रहा है। फिर वह धार्मिक क्रियाकलाप, अक्षय दर्शन या फिर शादी-विवाह क्यों ना हो। इन सब के लिए हमने प्लान किया है। इन सभी कार्यक्रमों को करने के लिए हमने कांट्रेक्टर को भी आमंत्रित किया है, जो इन सभी की व्यवस्था ऑर्गेनाइज्ड कर दे।

Also Read – टेलर कन्हैयालाल की हत्या पर फूटा बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा

सुनील वर्मा ने कहा कि कई लोगों की यह इच्छा रहती है कि वह विश्वनाथ धाम में शादी करें। साथ ही नियम को लेकर कहा कि, सामान्य नियम ही लागू होंगेकोई ऐसी गतिविधि अलाऊ नहीं होगी जो धार्मिक रूप से मान्य न हो और सभी का पूरी तरह ख्याल रखा जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि यहां दूर-दूरग दर्शन करने आते है और उनका भी पूरी तरह ख्याल रखा जाएगा।