अब लड़कों को भी हुआ Periods का दर्द, वीडियो देख कर लोग हुए हैरान

लड़कियों के लिए पीरियड क्रैंप्स (Periods Cramps) एक मामूली शब्द है, वो केवल ये शब्द सुनती नहीं है बल्कि महसूस भी करती है। आजकल तकनीक इतनी आगे बढ़ गई है कि अब लड़के भी इस दर्द को महसूस कर सकते है।

लड़कियों के लिए पीरियड क्रैंप्स (Periods Cramps) एक मामूली शब्द है, वो केवल ये शब्द सुनती नहीं है बल्कि महसूस भी करती है। आजकल तकनीक इतनी आगे बढ़ गई है कि अब लड़के भी इस दर्द को महसूस कर सकते है। सचखन फाउंडेशन (Sachkhan Foundation) ने तकनीक से एक ऐसी मशीन बनाई है जिससे अब लड़के भी पीरियड क्रैंप्स का दर्द महसूस कर सकते है। सचखन फाउंडेशन ने अपने इवेंट्स में तकनिकी माध्यम से लड़को को पीरियड क्रैंप्स का दर्द महसूस कराया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे लड़के पीरियड क्रैंप्स का दर्द महसूस कर रहे है और इनकी हालत देखने लायक है। कोई पसीने से नहा रहा है तो किसी की सिट्टी-पिट्टी गुल हो गई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 𝗚𝗘𝗡𝗗𝗘𝗥 𝗖𝗛𝗔𝗠𝗣𝗜𝗢𝗡𝗦 𝗠𝗔𝗜𝗠𝗦 (@genderchampion_maims)

Also Read – अगर बनने जा रहीं है ब्राइड, तो त्वचा की देखभाल करे ऐसे

हर लड़की को पीरियड क्रैंप्स का दर्द अलग महसूस होता है किसी को कम तो किसी को ज़्यादा। ऐसी हालत में हर लड़की का पार्टनर उसका ख्याल रखता है जिससे उसे दर्द कम महसूस हो। कुछ चीज़े जिससे पीरियड क्रैंप्स का दर्द कम हो सकता है –

गर्म पानी की सिकाई करें।
ऐसे समय में शरीर में पानी की कमी ना हो अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें।
गर्म पानी में अदरक और हल्की काली मिर्च डालकर पिने से दर्द कम होता है।
अगर पेट में सूजन हो रही है तो पेनकिलर खा ले।
मेथी के दाने भी दर्द से राहत दिलाते है। मेथी दानों को 12 घंटे तक भिगोकर फिर उसके पानी को पिलें।

Also Read – Blood Sugar के साथ कई बिमारियों के लिए कारगार है भिंडी, जाने इसके गज़ब फायदे