अगर बनने जा रहीं है ब्राइड, तो त्वचा की देखभाल करे ऐसे

शादियों का सीजन चालू हो चूका है। अगर इस साल आप भी कर रही है शादी तो इन बातों का ख्याल ज़रूर रखें। शादी में ब्राइड (Bride) अपनी त्वचा से लकर बालों,कपड़े,ज्वैलरी (Jwelery) और एक्सेसरीज (Accessories) का पूरा ख्याल रखती हैं।

शादियों का सीजन चालू हो चूका है। अगर इस साल आप भी कर रही है शादी तो इन बातों का ख्याल ज़रूर रखें। शादी में ब्राइड (Bride) अपनी त्वचा से लकर बालों,कपड़े,ज्वैलरी (Jwelery) और एक्सेसरीज (Accessories) का पूरा ख्याल रखती हैं। लेकिन अपने मेकअप के साथ ही वजन और त्वचा का भी ध्यान रखना ज़रूरी होता है। अगर पहले से ही ध्यान ना रखे तो त्वचा पर ब्रेकआउटुस (Breakouts) हो जाते हैं। चेहरे पर कितना भी मेकअप करने से वो एक्ने (Acnes) छिप नहीं पाते है। यदि आप भी शादी वाले दिन अपने चेहरे पर ब्रेकआउटुस नहीं देखना चाहते है तो पहले से ही इन टिप्स को अपनाए और अपनी त्वचा की देखभाल करें।

Also Read – Blood Sugar के साथ कई बिमारियों के लिए कारगार है भिंडी, जाने इसके गज़ब फायदे

5 most beautiful real bride photos that will make you want to get married  right now | Fashion News – India TV

वजन पर कंट्रोल करे

शादी में अच्छा दिखने और परफेक्ट फिगर के लिए लड़कियां अपनी डाइट पर ध्यान रखती है। अगर आपकी शादी से पहले अपने डाइट का ख्याल नहीं करा तो आपके चेहरे का ग्लो भी खत्म हो जाएगा।

अगर आप डाइट का ख्याल रख रही है तो रसीले फलों के साथ खूब सारा पानी पिए। ऐसा करने से आपके शरीर से टॉक्सिंस बाहर होएंगे और आप पतले दिखोगे इससे आपके चेहरे पर ग्लो आएगा। अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखिए इससे स्किन ग्लो रहती है।

अगर टेंशन लेने से आपके चेहरे पर ब्रेकआउट्स हो जाते हैं तो शादी के कुछ दिन पहले से ही शक्कर खाना बंद कर दें। इसके अलावा ही वाइट चावल और वाइट ब्रेड के बजाय ब्राउन राइस और ब्राउन ब्रेड खाना चाहिए।

शादी के होने से एक महीने पहले ही जंक फ़ूड को हाथ ना लगाए। शादी वाले दिन अगर चेहरे पर एक्ने नहीं देखना चाहते है तो बाहर का खाना छोड़ दे। बाहर के खाने में तेल ज़्यादा होता है जिससे वजन बढ़ता है और त्वचा के लिए भी हानिकारक है।

अगर चाहते है आपकी स्किन बाहर से ग्लो करे तो उससे पहले स्किन को अंदर से स्वस्थ रखें। अगर रखना चाहते है स्किन को अंदर से स्वस्थ तो सुबह नींबू पानी के साथ शहद मिला कर पिएं। इसे पिने से आपका शरीर अंदर से साफ रहेगा और फिर आप अपनी ज़िन्दगी के सबसे खास दिन बेहद खूबसूरत दिखेंगी।

Also Read – गर्मी के दिनों में काफी तेजी से पनपती है पथरी की बीमारी- डॉ. रवि नागर