मोदी सरकार में शामिल नहीं होने पर बोले नीतीश- हम एक साथ हैं, परेशान नहीं

0
21

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार द्वारा मोदी सरकार में शामिल होने से मना करने के बाद कई तरह की अटकले लगाई जा रही थी। जिसके बाद अब नीतीश ने मीडिया से खुलकर बात की है।

नीतीश ने कहा कि जब मुझे जेडीयू को मंत्रिमंडल में एक सीट देने की बात कही थी तब मैने कहा था कि मुझे इसकी आवश्यकता नहीं है, लेकिन मै अपनी पार्टी से पूछूंगा।

नीतीश ने कहा कि मैंने सभी से पूछा, उन्होंने कहा कि यह उचित नहीं है कि हम सरकार के साथ रहकर प्रतीकात्मक भागीदारी दिखाए हैं। हम एक साथ हैं, परेशान नहीं।

सीएम ने अटल बिहारी सरकार की बात करते हुए कहा कि उस समय सीट के हिसाब से सहयोगी दलों को मंत्री पद दिया जाता है। गठबंधन की सरकार में ऐसा ही होता है। उन्होने कहा, उस दौरान मंत्रिमंडल में शामिल होने से पूर्व ही मंत्रालय कपर चर्चा की जाती थी। नीतीश ने उचित अनुपात में सभी पार्टियों को प्रतिनिधत्व मिलने की बात कही कही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैने अखबारों में पढ़ा है कि जेडीयू ने मोदी सरकार में तीन मंत्रालय मांगे हैं। हमने द्वारा किसी भी मंत्रालय की मांग नहीं की गई है। उन्होने कहा हम बिना मंत्रालय के भी सरकार के साथ है।

नीतीश ने कहा कि ये बड़ा मुद्दा नहीं है। हम पूरी तरह से एनडीए में शामिल है और ना ही परेशान हैं। हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं, कोई भ्रम नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here